CAA: प्रयागराज में 56वें दिन भी जारी रहा मुस्लिम महिलाओं का धरना प्रदर्शन

0
58

सीएए के विरोध में प्रयागराज के मंसूर अली पार्क में मुस्लिम महिला धरना प्रदर्शन कर रही हैं। उनका धरना 56वें दिन भी जारी रहा।

नागरिकता संशोधन कानून को देशभर में विरोध झेलना पड़ रहा है। लोग सड़कों पर उतर केंद्र सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार ने साफ किया हुआ है कि वो नागरिकता कानून पर एक कदम भी पीछे नहीं हटने वाले हैं। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सीएए को लेकर 56वें दिन भी धरना जारी है।

Lucknow CAA violence: हिंसा करने वाले 53 उपद्रवियों के पोस्टर चस्पा

सीएए के विरोध में प्रयागराज के मंसूर अली पार्क में मुस्लिम महिला धरना प्रदर्शन कर रही हैं। उनका धरना 56वें दिन भी जारी रहा। वहीं जिला प्रशासन ने पार्क को खाली कराने का नोटिस चस्पा दिया है। फिर भी मुस्लिम महिलाएं वहां से हटने का नाम ही नहीं ले रही हैं। नोटिसा चस्पा करने से पहले पुलिस ने लगभग ढाई सौ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया हुआ है। इसके बाद भी लोग वहां से नहीं हट रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार नागरिकता कानून को वापस नहीं लेता तब तक वो हटने वाले नहीं हैं। धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने 1 अप्रैल से शुरू होने वाले एनपीआर को भी रद्द करने की मांग की। धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर एनपीआर रद्द हो जाएगा तो सीएए और एनआरसी की का कोई मतलब नहीं होगा।

आपको बता दें, देशभर में सीएए को विरोध झेलना पड़ रहा है। कई बार सीएए के खिलाफ लोगों ने हिंसक प्रदर्शन भी किए। जहां दिसंबर 2019 में उपद्रवियों ने सड़कों पर आगजनी और तोड़फोड़ की थी। वहीं हाल ही में सीएए को लेकर दिल्ली में हिंसा देखने को मिली। इन हिंसक प्रदर्शनों में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं