अगले सप्ताह 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें बैंक से जुड़ा जरूरी काम

अगर आपको बैंक से जुड़े कोई काम है तो जल्दी कर लें। क्योंकि अगले दो सप्ताह बैंक लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे, इसलिए बेहतर यही होगा कि बैंक से जुड़े अपने सभी कामों का आप पहले ही निपटा लें। बता दें, बैंक यूनियनों के बैंकों के मेगा मर्जर के खिलाफ हड़ताल तथा त्योहारों की वजह से बैंक बंद रहेंगे। वहीं बैंकों के बंद रहने की वजह से एटीएम में कैश की किल्लत हो सकती है, इसलिए अगर पहले ही जरूरत के हिसाब से पैसे निकालकर रख लें।

Yes Bank : नहीं डूबेंगे खाताधारकों के पैसे, SBI ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

बैंक मर्जर के विरोध में हड़ताल

बता दें, केंद्र सरकार की 10 बैंकों का विलय कर चार बड़े बैंक बनाने की घोषणा के विरोध में ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयीज असोसिएशन (AIBEA) तथा ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स असोसिएशन (AIBOA) ने 27 मार्च को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। जिसके कारण बैंक बंद रहेंगे। 28 मार्च को चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से बैंक नहीं खुलेंगे। जबकि रविवार 29 मार्च को अवकाश है।

कई शहरों में त्योहारों की छुट्टी

अगले सप्ताह सोमवार तथा मंगलवार को बैंक खुले रहेंगे, लेकिन 25 मार्च बुधवार यानी को गुड़ी पर्व तथा तेलूगु न्यू इयर्स डे की वजह से विभिन्न शहरों में बैंक नहीं खुलेंगे। हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नै तथा नागपुर जैसे शहरों में बैंक 25 मार्च को स्प्रिंग फेस्टिवल की वजह से बंद रहेंगे।

दो दिन का है अवकाश

26 मार्च यानी गुरुवार को बैंकों में कामकाज होगा, लेकिन शुक्रवार को बैंक हड़ताल की वजह से बैंक का काम पर असर रहेंगा। शनिवार और रविवार को वैसे भी अवकाश रहेगा।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं