वेंडर और एजेंट से रेलवे टिकट की बुकिंग पर लगेगा बैन

मोदी सरकार एजेंट से रेलवे टिकट की बुकिंग पर बैन लगाने की तैयारी कर रही है।

आने वाले समय में रेलवे टिकट की बुकिंग आपको खुद करनी पड़ सकती है क्योंकि वेंडर और एजेंट की व्यवस्था खत्म होने वाली है। बता दें, ये संकेत रेल मंत्री पीयूष गोयल के बयान से देखने को मिले हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “लोकसभा में टिकट बुक करने के लिए वेंडर और एजेंट की व्यवस्था को खत्म करने की जरूरत है ताकि टिकटिंग प्रणाली को पूरी तरह पारदर्शी बनाया जा सके”। गोयल ने अपने बयान में ये भी कहा सबके हाथ में मोबाइल है

रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट फ्री में, बस करना होगा ये

जिससे लोग टिकट की बुकिंग करा सकते हैं। उन्होंने कहा, “सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल से लोग बल्क टिकट निकालते थे और ऐसे लोगों पर कार्रवाई की गई है”। बता दें कि वेंडर और टिकटिंग एजेंट की व्यवस्था खत्म करने को लेकर गोयल ने कहा, “अब लोगों के पास मोबाइल है और वे खुद टिकट निकाल सकते हैं। किसी को मदद चाहिए तो वह मंत्रालय के टिकट केंद्रों पर जाकर टिकट निकलवा सकते हैं”।

जीरो प्रदूषण वाली रेलवे बनेगी भारतीय रेलवे

वेंडर और टिकटिंग एजेंट की व्यवस्था खत्म करने के साथ ही पीयूष गोयल ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे की खाली जमीन पर 20,000 मेगावॉट सौर ऊर्जा उत्पादन करने का लक्ष्य दिया है”। गोयल ने दावा किया कि भारतीय रेलवे दुनिया की पहली रेलवे बनेगी जिससे प्रदूषण जीरो होगा।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं