तेजी से बढ़ रही है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, पॉजिटिव केस का आकड़ा हुआ 137

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। ये वायरस देश के आगे एक बड़ी चुनौती के समान उभरता दिखाई दे रहा है। सरकारी आकड़ों के मुताबिक देश में इस वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या 137 हो गई है। जिनमें 24 विदेशी हैं, वहीं तीन लोग इस वायरस के कारण अपनी जान गवां चुके हैं। बता दें भारत में सबसे ज्यादा इस वायरस के मामले महाराष्ट्र (39 पॉजिटिव केस) में देखने को मिले हैं। इसके बाद केरल में इस वायरस के आंकड़े (26) अधिक है इस बीच कोलकाता में पहला संक्रमित मरीज प्रकाश में आया है। वायरस से संक्रमित ये शख्स लंदन से भारत आया था।

137 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या
देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। सरकारी आकड़ों के मुताबिक बुधवार सुबह संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 137 हो गया। जिनमें से तीन की मौत हो चुकी है, जबकि 13 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। संक्रमित लोगों में 24 विदेशी नागरिक शामिल है।

Coronavirus: इम्यूनिटी बूस्ट करने के 7 सबसे बेहतरीन आइडिया

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी, 137 पहुंचा आकड़ा

दिल्ली से लेकर मुंबई तक…सब बंद

कोरोना वायरस के कारण उत्तर प्रदेश में मल्टीप्लेक्स, स्कूल-कॉलेज, सिनेमा घर 2 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली में 31 मार्च तक जिम-नाइट क्लब बंद, मुंबई में स्कूल-कॉलेज, मॉल, पब-बार सब बंद है। देशभर में स्मारक, संग्रहालयों, पुरातत्व स्थलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया गया है। गुरुग्राम प्रशासन ने सभी बीपीओ, मल्टीनेशनल कंपनी और उद्योगपतियों से अपील की है कि वो घर से ही काम करें।

कोरोना वायरस के चलते 21 वर्षीय फुटबॉल कोच की हुई मौत

तीन स्तर पर काम कर रही हैं सरकारें

बता दें इस वायरस से लड़ने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही है। ‘पहला कोरोना पीड़ित लोगों की पहचान करना। दूसरा पहचान होने के बाद मरीज और उसके संपर्क में आए लोगों को आईसोलेशन वार्ड में डालकर इलाज करना और तीसरा लोगों को एक जगह इकट्ठा नहीं होने देना’। बता दें, इस वायरस के बढ़ते कहर की वजह से ज्यादातर प्रदेशों में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर से लेकर पर्यटन स्थल तक सभी को बंद किया गया हैं’।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं