नोएडा सोसायटी में कोरोना के दो नए मामले, CMO बोले- डरें नहीं सजग रहें

कोरोना का कहर, नोएडा सोसायटी में दो नए मामले आए सामने

देश में कोरोना अपना विकराल रूप लेता जा रहा है। दिल्ली से सटे नोएडा में खतरे की घंटी बज गई है। यहां सेक्टर 100 और सेक्टर 78 में दो हाईराइज सोसायटी में कोरोना के कंफर्म मामले सामने आए  हैं। बताया जा रहा है दोनों ने फ्रांस की यात्रा की थी। गौतम बुद्ध नगर के मुख्य (सीएमओ) चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुराग भार्गव के अनुसार, ‘दोनों की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। दोनों को उनके परिवार के सदस्यों के साथ आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है. हालांकि, सीएमओ ने लोगों को डरने की बजाए सजग रहने को कहा है”।

Coronavirus: इम्यूनिटी बूस्ट करने के 7 सबसे बेहतरीन आइडिया

नए केस आने के बाद दहशत में लोग

अब तक नोएडा में तीन लोगों में इस वायरस (कोविड-19) की पुष्टि हो गई है। वहीं मंगलवार को दो नए मामले सामने आने के बाद से दहशत का माहौल है। मामले के सामने आने के बाद लोगों में डर इस कदर बढ़ा की सोसायटीज के पास दुकानें बंद की गई। लोग घरों से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं। इस बीच सोसायटी में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लोगों के लिए नई गाइडलाइन भी जारी की गई है।

संक्रमित लोगों का फ्री में होगा इलाज

बता दें, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लोगों के लिए एक राहत भरी खबर दी है। सरकार ने वायरस से संक्रमित सभी लोगों का इलाज मुफ्त में करने का फैसला किया है। वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के साथ ही सरकार की ओर से प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज 2 अप्रैल तक बंद करने के साथ ही परीक्षाओं को अगले आदेश तक रोक दिया गया है। इसके अलावा सरकार ने फैसला लिया है कि निजी क्षेत्र के लोग घर से ही काम करेंगे।

Corona Virus: संभल जाइए, इम्यूनिटी कमजोर करती हैं खाने की ये चीजें   

अब तक 139 पॉजिटिव केस

बता दें, कोरोना वायरस के कहर की वजह से संक्रमित लोगों के आकड़े दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। अब तक इस मामले के 139 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की एडवाइजरी का 100 फीसदी पालन करने को कहा है साथ ही लोगों से भीड़भाड़ वाले इलाके में न जाने की अपील की है। बता दें, प्रदेश के सभी पर्यटक स्थल वायरस को लेकर 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं