जियो की ये सर्विस ऐसे गांव के लिए है लाभदायक, जहां आसानी से नही मिलता नेटवर्क

आज कल तो एक फ़ोन में दो अलग अलग कनेक्शन के सिम इस्तेमाल किए जा सकते हैं, जिससे एक कनेक्शन का नेटवर्क न मिलने पर आप तुरंत दूसरे सिम से किसी को Call कर लेते हैं। लेकिन आज भी ऐसी बहुत सी जगह हैं जहां नेटवर्क नही मिल पाता जिस वजह से किसी से कॉल पर बात ही नही हो पाती है। लेकिन अब अगर आपके फोन में नेटवर्क न आए तब भी आप अपने फोन से कॉल कर सकेंगे।

जियो-फेसबुक डील में रिलायंस इंडस्ट्रीज को फायदा, शेयरों में आया भारी उछाल

रिलायंस जियो एक खास सर्विस लेकर आया है जिसके तहत नेटवर्क न होने पर भी फोन कॉल किया जा सकेगा। दरअसल कंपनी जियो वाईफाई कॉलिंग के नाम से एक खास सर्विस दे रही है, जिसकी मदद से आप ऐसा कर पाएंगे। इसके पीछे कंपनी का मकसद ऐसी जगह पर कॉलिंग को बढ़ावा देना है जहां नेटवर्क नहीं होते हैं जैसे गांव या फिर दूसरी जगह।

अपने फोन में वाईफाई कॉलिंग यूज करने के लिए सबसे पहले आपको एक्टिव वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा। जियो ने किसी एक नेटवर्क से सर्विस को लिमिटेड नहीं किया है, जिसका मतलब है कि आप किसी भी उपलब्ध वाईफाई नेटवर्क को इस्तेमाल कर सकते हैं। अपनी लोकेशन के किसी वाईफाई का इस्तेमाल करके आप जियो वाईफाई कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं।

एयरटेल और जियो के बीच छिड़ीं जंग, एक-दूसरे के ग्राहक तोड़ने पर दे रही…

जानें, wifi कॉलिंग सर्विस के बारें में – इस सर्विस के तहत बिना नेटवर्क के आप कॉल कर भी सकते हैं और रिसीव भी कर सकते हैं। बता दें कि इसके लिए आपको एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा, बस मौजूदा वॉयस प्लान और HD वॉयस कंपेटिबल डिवाइस की जरूरत पड़ेगी। दरअसल रिलायंस जियो ने इस सर्विस को बिल्कुल फ्री रखा गया है। कस्टमर्स वाई-फाई नेटवर्क पर जियो वाई-फाई कॉलिंग कर सकेंगे। इसमें वॉयस या फिर वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस के लिए VoLTE और वाई-फाई सर्विस के बीच में स्विच करने की सुविधा है। कस्टमर्स इसके जरिए वीडियो वाई-फाई कॉल भी कर सकेंगे।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है