गैजेट्स से भी हो सकता है कोरोना वायरस

एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि आपका गैजेट भी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं।

दुनियाभर में 124 देश कोरोना वायरस के शिकार हो चुके है। इसके कारण लाखों लोग अस्पताल में भर्ती हैं। कोरोना वायरस से भारत के लोग भी डरे हुए है। बता दें कि अभी तक भारत में कोरोना वायरस से 73 लोगों के संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इससे बचने के लिए अभी तक कोई दवा नहीं बन पाई है। इससे बचने के लिए विशेषज्ञ अलग-अलग सावधानी बरतने के लिए लोगों को बता रहे है।

Corona: चीन ने कोरोना को लेकर अमेरिका पर दागी जुबानी मिसाईल, कहा यहां से नहीं वहां से फैला है वायरस…

इससे बचने के लिए लोग मास्क, सैनेटाइजर और साबुन का इस्तेमाल कर रहे है। जिसे वो इस बीमारी से बच सकते है। लेकिन क्या आपको पता है जिसके साथ आप अपने दिन में सबसे ज्यादा टाइम बिताते है जो आपकी जिंदगी का जरूरी हिस्सा बन गया है। आपका स्मार्टफोन और गैजेट्स। एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि आपका गैजेट भी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं।

आपको बता दें कि एक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि स्मार्टफोन और कई दूसरे गैजेट्स भी इंफेक्टेड हो जाते हैं। ये सब तब होता है जब कोई कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति गैजेट्स को छूटा है। इसलिए लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट्स जारी की है कि, किसी भी स्मार्टफोन और दूसरे गैजेट्स को इस्तेमाल करने से पहले उन्हें साबुन या हैंड सैनिटाइजर से साफ करें। उसके बाद छुए। इसके अलावा अगर खास काम नहीं है तो उपकरणों से दूर रहें और बार-बार टच न करें।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं