Tech company पर भी Coronavirus का कहर

इस वायरस का असर टेक कंपनियों पर भी देखने को मिल रहा है। इसके कहर के कारण कई टेक कंपनी ने अपने बड़े इवेंट रद्द कर दिए है।

चीन से फैला Coronavirus दुनियाभर में अपनी जड़े फैला चुका है। यह वायरस अभी तक 70 देशों में फैल चुका है। इन 70 देशों में भारत भी शामिल है। इस वायरस का असर टेक कंपनियों पर भी देखने को मिल रहा है। इसके कहर के कारण कई टेक कंपनी ने अपने बड़े इवेंट रद्द कर दिए है। आपको बता दें कि इसमें Google I/O 2020, Google Cloud, Microsoft, Facebook का डेवलपर्स कांफ्रेंस F8 2020  शामिल है। तो हाल ही में  Apple ने एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के अनुसार Apple के फैन्स को iPhone 9 या iPhone SE 2 के लिए अभी कुछ समय के लिए इंतजार करना होगा। कोरोना वायरस के कारण इसकी लॉन्च डेट को आगे बढ़ा दिया गया है।

Coronavirus: इंदौर-भोपाल में होने वाली आईफा अवॉर्ड सेरेमनी टाली

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार जिस iPhone का लोगों को बेसब्री से इंतजार है, वह जल्द लॉन्च नहीं होने वाला है। iPhone 9 पहले मार्च 2020 में पहले लॉन्च होने वाला था। लेकिन कोरोना वायरस के कारण ये फोन की लॉन्च तारिख को आगे बढ़ा दिया गया है। साथ ही रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार  iPhone 9 का प्रोडक्शन चीन में वेरिफिकेशन स्टेज में पहुंच गया है लेकिन Coronavirus की वजह से फिलहाल इसे लॉन्च नहीं किया जाएगा। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इस डिवाइस को अगले कुछ महीनों में बाजार में उतार सकती है। इतने ग्राहकों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं