भारत सरकार ने कोरोना को मात देने के लिए लॉन्च किया

भारत सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए एक खास मोबाइल एप को लॉन्च किया है जिसका नाम कोरोना कवच रखा गया है।

कोरोना के कहर से जहां पूरी दूनिया लड़ रही। इस वायरस को मात देने की कोशिश कर रहे है। वहीं अलग-अलग देश इससे बचने के लिए डिवाइस और मोबाइल एप का यूज कर रहे है। तो वहीं इस कड़ी में भारत सरकार ने भी कोरोना की रोकथाम के लिए एक एप लॉन्च किया है। बता दें कि भारत सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए एक खास मोबाइल एप को लॉन्च किया है जिसका नाम कोरोना कवच रखा गया है। इस मोबाइल एप के जरिए लोग जान सकते है कि उन पर वायरस का खतरा तो नहीं अगर हैं तो कितना खतरा हैं। इसके अलावा इससे बचने के लिए किस तरह के कदम उठाने चाहिए साथ ही कोरोना कवच एप यूजर्स इस वायरस से जुड़ी हर तरह की जानकारी भी देगा। लेकिन अभी ये एप, अभी बीटा स्टेज पर मौजूद है और इसकी टेस्टिंग चल रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही ये एप को लोगों के लिए पेश किया जाएगा।

कोरोना वायरस से बचाएगा सोना 2.5 नाम का रोबोट

  • संक्रमित लोगों को ट्रैक-

भारत सरकार इस वायरस से संक्रमित लोगों को इस मोबाइल एप के जरिए लोकेशन ट्रैक करेगी। साथ ही ये एप सरकार को हर पल की जानकारी भी देता रहेगा। वहीं, सरकार का कहना है कि हम लोगों को इस कोरोना वायरस से बचाना चाहते हैं और इससे जुड़ी हर एक सही जानकारी जनता तक पहुंचाना चाहते हैं।

  • प्ले स्टोर से एप डाउनलोड-

इस एप को एंड्रॉयड यूजर्स इस मोबाइल एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही आपको बता दें कि यह एप हर एक घंटें में यूजर की लोकेशन को ट्रैक करता रहेगा। इसके अलावा यह भी जांचता रहेगा कि उसपर कोरोना वायरस का खतरा है यै नहीं।

कोरोना लॉकडाउन के बीच पिछले 24 घंटे में देश में 75 नए मरीज, 17 लोगों की मौत

  • एप के ओपन करते ही आएगे कुछ ऐसे सवाल-

जैसे ही यूजर्स कोरोना कवच मोबाइल एप को डाउनलोड करके ओपन करेंगे। तो उनके सामने छह सवाल का एक फार्म सामने आएगा। इस फार्म में कोरोना वायरस के संबाधित सवाल पूछे जाएंगे, जैसे- आप विदेश से आए है, आपको सांस लेने में परेशानी तो नहीं हो रही हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं