सोने चांदी जितना क़ीमती हुआ अब ‘सैनिटाइज़र’,नज़र बचते ही चुरा लेना चाहते हैं लोग

चोरों का दिल किस चीज़ पर आजाए ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है। असल में आज कल सिर्फ चोर ही चोरी नही कर रहा है बल्कि हर दूसरा तीसरा इंसान चोर बना हुआ है। कोरोनावायरस ने चोरी का वायरस सबको ही लगाया है। अगर आपको लग रहा है कि आप तो ऐसे नही हैं तो आप गलत हैं क्योंकि आप भी आज कल दूसरों के बैग में या पेंट की जेब में नज़र गड़ाए रहते हैं। अगर आपको यकीन नहीं आ रहा तो पढ़े ये खबर।

कोरोनावायरस कितना खतरनाक है ये हम सभी जानते हैं इसलिए ही हर वक़्त सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करते रहते हैं। बैग में पानी की बॉटल हो न हो लेकिन सैनिटाइज़र की बॉटल ज़रूर दिखेगी। अब जब हर वक़्त सैनिटाइज़र का इस्तेमाल होगा तो वो खत्म भी होगा इसलिए लोगों की नज़र जाती है दूसरे के बैग में रखी बॉटल पर। अब तो लोग सब्ज़ी वाले से धनिया मिर्च के बाद दो बूंद सैनिटाइज़र भी मांग लेते हैं। अब भी बहुत से लोग इसे खरीदने से बच रहे हैं। कुछ लोगों का काम तो दूसरे से मांग कर ही चल जाता है। कई बार तो लोग खुद की जेब में रखा सैनिटाइज़र छुपा लेते हैं और दूसरा इंसान जो सैनिटाइज़र इस्तेमाल कर रहा होता है उसी वक़्त अपना हाथ भी उसकी तरफ बढ़ा देते हैं… हम दावे के साथ कह सकते हैं कि ये काम तो आप भी कर चुके होंगे। इस लाइन को पढ़ कर आपके चेहरे पर हंसी ज़रूर आई होगी…ये हंसी ही इस बात का सबूत है कि आप भी ये काम कर चुके हैं।

जानें, क्या हुआ जब दफ़न करने के बाद ‘शव’ लौटा घर

खैर आज हम आपको ऐसी चोरी के बारें में बताने जा रहे है जो की तो गई लेकिन कैमरे को देखते ही इरादा बदल दिया गया। Social Media पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जहां एक शख्स सैनिटाइज़र चुराने की कोशिश करता दिख रहा है। सैनिटाइज़र चुराने के बाद जैसे ही उसकी नजर वहां लगे सीसीटीवी पर पड़ती है तो वो तुरंत वापिस बॉटल में डाल देता है।

जानें पूरा मामला

वायरल क्लिप एक फेसबुक पेज ‘कोंडोट्टी अबू’ द्वारा साझा की गई है। जिसमें एक व्यक्ति पहली मंजिल की बालकनी पर खड़ा था और फोन पर बात कर रहा था। कुछ ही देर बाद वहां रखी सैनिटाइज़र की बोतल को खोलता है और लुंगी के अंदर से खाली बोतल निकालता है और उसमें भरने लगता है। लुंगी का इस्तेमाल चोरी के लिए भी किया जा सकता है ये इस वीडियो को देखकर समझा जा सकता है।

उसको लग रहा था कि कोई उसको नहीं देख रहा होगा। लेकिन तभी उसकी नजर सीसीटीवी कैमरा पर पढ़ती है। जिसे देखते ही वो मास्क पहनता है और सैनिटाइज़र को वापिस डाल देता है और कैमरे को दूर से दिखाता है कि उसने पूरा सैनिटाइज़र बोतल में डाल दिया है।

इस वीडियो को 7 अगस्त को शेयर किया गया था, जिसके अब तक करीब 6 लाख व्यूज हो चुके हैं। साथ ही 2 हजार से ज्यादा शेयर्स और 8 हजार से ज्यादा रिएक्शन्स मिल चुके हैं। लोगों को यह वीडियो काफी मजेदार लग रहा है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है