शिवराज सिंह चौहान ने दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों मांगी मदद, लिखा पत्र

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मदद  मांगी है। सीएम को पत्र लिखकर वहां फंसे अपने लोगों की मदद के लिए अनुरोध किया है।

Coronavirus (कोरोना वायरस) से बचने के लिए पूरे देश में Lockdown (लॉकडाउन) लागू किया गया है। लोग जहां थे वहीं फंस गए हैं। मजदूरों के काम न करने के कारण उनकी आजीविका पर संकट गहरा गया है। इस बीच, मध्य प्रदेश सरकार ने एक पहल की है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan (शिवराज सिंह चौहान) ने अन्य राज्यों के सीएम को पत्र लिखकर वहां फंसे अपने लोगों की मदद के लिए अनुरोध किया है। इस पहल से मजदूरों को राहत मिल सकती है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि मध्य प्रदेश के निवासी विभिन्न राज्यों में रह रहे हैं। वह फिलहाल Lockdown (लॉकडाउन) के कारण कठिनाई का सामना कर रहे है। उन्होंने लिखा, ‘मेरा अनुरोध है कि मध्य प्रदेश के सभी लोग जो आपके राज्य में रह रहे हैं, उन्हें भोजन, पेय, आवास, सुरक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए। इसके लिए जो भी राशि खर्च होगी, मध्य प्रदेश सरकार उसे आपको लौटा देगी।’

क्या? आप भी जानना चाहते हैं कितनी सेफ हैं सब्जियां और ग्रोसरी स्टोर का राशन?

उन्होंने पत्र में लिखा, “मैंने अपने राज्य के सभी कलेक्टरों को अन्य राज्यों के निवासियों की मदद करने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार उनके लिए भी पूरा खर्च करेगी। इसकी निगरानी के लिए एक उच्च स्तरीय समिति भी बनाई गई है। अगर आपके राज्य का कोई व्यक्ति मध्य प्रदेश में है, तो आप मुझे व्यक्तिगत रूप से सूचित कर सकते हैं।“

Shivraj Singh Chouhan (शिवराज सिंह चौहान) ने नंबर भी दूसरे राज्य के सीएम को शेयर किए हैं। इस समिति में वाणिज्यिक कर के एसीएस आईसीपी केशरी (कार्यालय – 0755 2708030 व मोबाइल नंबर – 9910322000) और नगरीय प्रशासन के पीएस संजय दुबे (कार्यालय – 0755 2708003 व मोबाइल नंबर – 8889150333) शामिल हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं