कोरोना: अब 2 अप्रैल तक यूपी के स्कूल-कॉलेज और मल्टीप्लेक्स बंद

योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक में राज्य के सभी स्कूल-कॉलेजों और मल्टीप्लेक्स को 2 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

देश में लगातार खतरे को देखते हुए यूपी में अब स्कूल-कॉलेजों और मल्टीप्लेक्स अब 31 मार्च की बजाय 2 अप्रैल तक बंद रहेंगे। बीते दिन मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट में यह फैसला लिया गया है। इस दौरान बैठक में यह भी आदेश जारी किया गया कि अगले आदेश तक सभी स्कूल-कॉलेजों में चल रही परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसके अलावा राज्य में धरना प्रदर्शन पर पूर्ण रूप से रोक रहेगा।

खुशखबरीः वैज्ञानिकों ने विकसित कराई कोरोना से लड़ने की क्षमता

दरअसल, लखनऊ स्थित लोकभवन में सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक के बाद बीजेपी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार जिलाधिकारी के माध्यम से ये अपील करेती है कि प्रदेश के सभी जिलों के धार्मिक गुरुओं से अपील करेगी कि वह मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारों तथा गिरिजाघरों में भीड़ को आने से रोकें। बता दें कि योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक में हर दिन मजदूरी कर रहे लोगों के भरण पोषण के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में में श्रम मंत्री और कृषि मंत्री की तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है, जो तीन दिन में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। इसके बाद फैसला लिया जाएगा कि कैसे गरीबों के खातों में कुछ पैसा डाला जा सके।

कोरोना वायरस: 5 दिन में दिखें ये 3 लक्षण, तो जरूर करवा लें जांच

यूपी में बीजेपी सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने आगे कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप स्टेज 2 में है और सरकार का प्रयास है कि इसे किसी भी हालात में स्टेज 3 तक न पहुंचने दिया जाए। श्रीकांत के मुताबिक, बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि निजी क्षेत्र के लोग घर से काम करें। कोरोना से पीड़ित सरकारी कर्मचारी को पूरी तन्ख्वाह मिलेगी। उन्होंने बताया कि सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई है जो सरकारी कर्मचारियों के लिए कार्यालयों में काम करने की व्यवस्था के संबंध में रिपोर्ट देगी। प्रवक्ता श्रीकांत कहा कि जो भी लोग कोरोना से संक्रमित होंगे तो राज्य सरकार उनका मुफ्त इलाज कराएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में कोरोना से पीड़ितों की संख्या 15 पहुंच गई है। जिसमें से 13 भारतीय और 2 विदेशी नागरिक हैं। हालांकि इसमें से चार लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। वहीं, देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है। कोरोना के खतरे को देखते हुए ताजमहल सहित देशभर के सभी स्मारक और संग्रहालय 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं