राज्यसभा चुनाव: MP के बाद गुजरात में भी कांग्रेस को बड़ा झटका!

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। गुजरात कांग्रेस के 4 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौपा है।

मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी हलचल के बाद राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सरकार को बड़ा झटका लगा है। गुजरात कांग्रेस के 4 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन सभी 4 विधायकों ने अपना  इस्तीफा गुजरात विधानसभा स्पीकर के समकक्ष सौपा। विधानसभा स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस के चार विधायकों ने उन्हें अपने इस्तीफे सौंपे हैं। बता दें कि गुजरात कांग्रेस विधायक का इस्तीफा ऐसे वक्त पर आया है जब मध्य प्रदेश में पहले से ही कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा  दिया है। ये सभी विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के हैं। ऐसे में राज्यसभा चुनाव से पहले इन दोनों राज्यों में विधायकों का इस्तीफा देना कांग्रेस के गले की फांस बन सकता है और इससे सीधा फायदा बीजेपी को मिल सकता है। इन विधायकों में जेवी काकड़िया, प्रवीण मारू, प्रद्युम्न सिंह जडेजा और सोमाभाई पटेल का नाम शामिल है।

भोपाल पहुंचे कांग्रेस विधायक बोले- हमारे पास 114 विधायकों का समर्थन

आपको बता दें कि 26 मार्च को राज्यसभा की 4 सीटों के लिए चुनाव होना है।  ऐसे में विधायकों के इस्तीफे से कांग्रेस की टेंशन और बढ़ गई है। इसके लिए विपक्षी पार्टी, बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रही है। कांग्रेस के सूत्रों से पता चला है कि बीते शनिवार की शाम करीब 14 विधायकों को अहमदाबाद से एक विमान से जयपुर के एक रिसॉर्ट में ले जाया गया। कांग्रेस की टेंशन इस बात से भी लगाया सकता है कि पार्टी ने विधायकों को ऐसे समय अन्यत्र पहुंचाने का फैसला किया है जब विधानसभा का सत्र चल रहा है। राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से तीन और कांग्रेस की तरफ से दो उम्मीदवारों ने शुक्रवार को चार सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव में दो सीट जीतने के लिए कांग्रेस को कुल 74 वोटों की जरूरत होगी। वहीं, निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने शुक्रवार को कहा कि वह कांग्रेस के पक्ष में वोट करेंगे।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं