राहुल गांधी ने डोनाल्ड ट्रम्प और पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- मित्रों’ में प्रतिशोध की भावना

0
98

राहुल गांधी ने कहा है, “मित्रता का मतलब जवाबी कार्रवाई नहीं होता है।”

पूर्व Congress (कांग्रेस) अध्यक्ष Rahul Gandhi (राहुल गांधी) ने दवाओं को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump (डोनाल्ड ट्रम्प) की ‘जवाबी कार्रवाई’ पर अपनी राय दी है। राहुल गांधी ने कहा है, “मित्रता का मतलब जवाबी कार्रवाई नहीं होता है।” अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि उन्हें आश्चर्य होगा कि यदि भारत अनुरोध के बावजूद अमेरिका को Hydroxychloriquine (हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन) का निर्यात करने की अनुमति नहीं देता है। जिसका असर भारत-अमेरिका संबंधों पर भी पड़ सकता है।

राहुल गांधी ने दिया एकता का मंत्र, कहा- कोरोना के खिलाफ…

दरअसल, पिछले हफ्ते ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने PM Modi (पीएम मोदी) से भारत को अमेरिका में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन बेचने की अनुमति देने के लिए मदद मांगी थी। इसके कुछ घंटे पहले, भारत ने इस मलेरिया दवा के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था। Rahul Gandhi (राहुल गांधी) ने ट्वीट किया और लिखा कि, “मित्रों’ में प्रतिशोध की भावना? भारत को सभी देशों की सहायता के लिए तैयार रहना चाहिए लेकिन सबसे पहले जान बचाने की सभी दवाइयां और उपकरण अपने देश के कोने-कोने तक पहुंचना अनिवार्य है।“

टेस्टिंग किट मामले में केजरीवाल-सिसोदिया के सुर अलग

रोगियों की बढ़ती संख्या के बीच Coronavirus (कोरोना वायरस) संक्रमण के इलाज के लिए America (अमेरिका) में इस दवा का उपयोग करने की अनुमति दी गई है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस में अब तक 10,000 से अधिक अमेरिकी लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 3.6 लाख से अधिक संक्रमित हैं। मलेरिया के उपचार में इस्तेमाल की जाने वाली ड्रग Hydroxychloriquine (हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन) का उपयोग कोरोना वायरस संक्रमण के उपचार में किया जा रहा है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है