कांग्रेस शासित राज्यों को राहुल गांधी ने दी सलाह, कहा- कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाए

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राहुल गांधी ने कहा है कि वह राज्य में कोरोना वायरस के टेस्ट को ज्यादा से ज्यादा करें।

भारत में Coronavirus (कोरोना वायरस) से पीड़ित लोगों की संख्या हर रोज़ बढ़ती जा रही हैं। जिसके लिए हर राज्य चिंतित नजर आ रही है। इसी समय, कांग्रेस नेता और वायनाड के सांसद Rahul Gandhi (राहुल गांधी) ने कोरोना वायरस (COVID-19) के जांच के लिए सभी पार्टी शासित राज्यों, विशेष रूप से Rajasthan (राजस्थान) में जोर दिया। उन्होंने कहा है कि संदिग्धों के जांच के अलावा, अनियमित रूप से भी हर किसी का टेस्ट किया जाना चाहिए।

कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी ने दिए 5 सुझाव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Coronavirus (कोरोना वायरस) महामारी पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के दौरान, राहुल ने अपनी टिप्पणी में कहा कि केंद्र सरकार ने कम जांच की तकनीक को अपनाया है, लेकिन लोगों को जांच करने की प्रक्रिया को बढ़ाया जाना चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने वाले दो अन्य देशों का उदाहरण दिया, जिन्होंने सामूहिक परीक्षण पर जोर दिया। राहुल गांधी ने राजस्थान के Cm Ashok Gehlot (मुख्यमंत्री अशोक गहलोत) से कहा कि राज्य में यादृच्छिक रूप से जांच किए जाने चाहिए क्योंकि इसमें पर्यटकों की संख्या अधिक है। उन्होंने विशेष रूप से अजमेर जिले का भी उल्लेख किया है, जहां विदेशियों की एक बड़ी भीड़ है।

राहुल गांधी ने कहा भूखे-प्यासे को खाना दें

आपको बता दें कि बैठक में मौजूद एक वरिष्ठ नेता ने कहा, Rahul Gandhi (राहुल गांधी) ने अधिक परीक्षण पर जोर दिया है क्योंकि वायरस का जल्द पता लगने से समय पर इलाज किया जा सकता है और इसके संचरण की संभावनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है। सीडब्ल्यूसी ने एक बयान के माध्यम से केंद्र पर हमला किया कि सरकार ने कम जांच की रणनीति अपनाई है। बयान में कहा गया है कि Lockdown (लॉकडाउन) या किसी अन्य प्रकार का प्रतिबंध तब तक बेकार है जब तक कि इसे अधिक जांच के साथ नहीं किया जाता है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है