मध्य प्रदेश में 10वीं की परीक्षा में ‘आजाद कश्मीर’ पर पूछा गया सवाल, भड़की बीजेपी

0
38

विज्ञान परीक्षा के प्रश्न प्रत्र पर नजर दौड़ाएं तो प्रश्न नंबर चार में सही जोड़ी में मिलाने को लेकर आजाद कश्मीर का ऑप्शन दिया गया है।

मध्य प्रदेश में 10वीं की बोर्ड परीक्षा में पूछे गए दो सवालों पर बवाल खड़ा हो गया है। दरअसल, प्रश्न प्रत्र में ‘आजाद कश्मीर’ को लेकर सवाल किया गया है जिसे लेकर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं विपक्षी बीजेपी भी इन सवालों को लेकर सत्ताधारी कमलनाथ सरकार पर हमलावर हो गई है। मध्यप्रदेश शिक्षा मंडल के कक्षा 10वीं के सामाजिक विज्ञान परीक्षा के प्रश्न प्रत्र पर नजर दौड़ाएं तो प्रश्न नंबर चार में सही जोड़ी में मिलाने को लेकर आजाद कश्मीर का ऑप्शन दिया गया है। वहीं सवाल नंबर 26 में ये सवाल किया गया है कि भारत के मानचित्र में ‘आजाद कश्मीर’ कहां पर है। इन्हीं सवालों को लेकर सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों में संग्राम की स्थिति बन गई है।

स्मार्ट सिटी की रेस में मध्य प्रदेश ने मारी बाजी

मामले पर बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस पूर्व से ही अलगाववादी आंदोलनों का सीधे या फिर अप्रत्यक्ष तरीके से साथ देती रही है। ऐसे में इस तरह के सवाल पूछा जाना तब नहीं चौंकाता, जब सूबे में कांग्रेस की सरकार हो। मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता हितेश बाजपेई ने इस तरह के सवालों को निंदनीय बताते हुए कहा, “दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेस नेता लंबे समय से देश विरोधी, प्रो पाकिस्तानी बयान देते रहे हैं, अब वे सरकार में हैं तो यह सब होना ही है, हमारी कोशिश है कि जल्द यह सरकार गिरे, जिससे कि इस तरह की चीजों पर रोक लगाई जा सके”।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं