फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ लगा PSA हटा, होगी रिहाई

0
93

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ लगा PSA हटा लिया गया

पिछले साल जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से ही नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ लगा PSA हटा लिया गया है। इसी बीच अब उनकी करीब सात महीने बाद रिहाई भी हो जाएगी। बता दें कि पिछले साल 2019 में मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के एक दिन पहले चार अगस्त की बीती रात उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती समेत कई अलगाववादी नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था।

फारूक अब्दुल्लाह को लेकर ओवैसी ने दिया बड़ा बयान, कहा सरकार…

पिछले साल के 17 सितंबर 2019 में नेशनल कॉन्फ्रेंस के दोनों प्रमुख नेता को PSA  ( पब्लिक सेफ्टी एक्ट) के तहत हिरासत में रखा गया था। जिसके बाद हर तीन-तीन महीने की अवधि में हिरासत के आदेश को बढ़ाया गया था। जम्मू-कश्मीर के दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को अलग-अलग स्थानों पर हिरासत में रखा गया है। इस मामले को विपक्ष के कई नेताओं ने संसद में केंद्र सरकार के समकक्ष उठाया और उनके रिहाई की मांग की। हालांकि, मोदी सरकार ने पिछले दिनों कह दिया था कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं और पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत हिरासत में लिए गए तमाम नेताओं को रिहा किया जाएगा।

महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के बाद अब हुए ये नेता नजरबंद….

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के दौरान फारूक को PSA के तहत हिरासत में लिया गया था। उनके गुपकार रोड स्थित घर में पिछले 7 महीने से वह नजरबंद हैं। जम्मू-कश्मीर के पहले ऐसे पूर्व मुख्यमंत्री हैं, जिन पर इस कानून के तहत कार्रवाई की गई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं