वीडियो के जरिए प्रियंका ने दिया कोरोना वायरस से बचने का संदेश

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वीडियो के जरिए कोरोना से बचने के लिए लोगों से अपील की है।

कोविड-19 यानी कोरोना वायरस ने भारत में दस्तक दे दी है, जिसको लेकर हर भारतीय के दिल में इसको लेकर एक डर का माहौल है। कई सेलेब्स के साथ-साथ कई नेताओं ने भी अपने-अपने तरीके से इससे बचने के उपाय बता रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी कोरोना से बचने लिए एक वीडियो संदेश ट्वीट किया है। वीडियो के जरिए प्रियंका ने कहा कि आज दुनिया के तमाम देशों समेत हमारा देश भी कोरोना वायरस जैसी महामारी चपेट में है। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कुछ छोटी-छोटी सावधानियां करके हम इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं।

वीडियो ट्वीट करते हुए प्रिंयंका ने लिखा, “आज दुनिया के तमाम देशों समेत हमारा देश भी कोरोना वायरस जैसी महामारी चपेट में है। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कुछ छोटी-छोटी सावधानियां करके हम इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। आइए मिलकर इस महामारी को परास्त करें।” आपको बता दें कि इस मैसेज के साथ उन्होंने 59 सेंकेंड का वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में प्रियंका कोरोना से संबंधित जानकारी दे रही है और लोगों से इससे बचने की अपील कर रही हैं।

बाबासाहेब के दिए बराबरी के अधिकार को कमजोर कर रही सरकार: प्रियंका गांधी

वीडियो में प्रियंका ने कहा, “भाईयों नमस्कार, मै कोरोना वायरस को लेकर आप सब से कुछ बात करना चाहती हूं। आप को मालूम होगा कि WHO ने कोरोना वायरस को पेनडेमिक या माहामारी घोषित कर दिया है। इसका मतलब है कि हम सब को बहुत सावधान और सतर्क रहना पडेगा। कुछ छोटी-छोटी चीजे हैं, जिन्हें करने से आप इस बीमारी से बच सकते हैं। अपने हाथ बार-बार धोए, हर बार साबुन से कम से कम 30 सेकेंड तक धोएं. इसके अलावा अगर आप को इस बीमारी के लक्षण महसूस हो। सिरदर्द हो, बुखार हो, खासी-जुकाम हो तो जरूर किसी डाक्टर से मिलिए या किसी चिकित्सालय से संपर्क करिये। ऐसे लक्षण महसूस होने पर ज्यादा लोगों से न मिलें। अगर आप यात्राओं पर जाने की योजना बना रहे हैं तो कुछ दिनों के लिए यात्राओ पर न जाएं। ये छोटी-छोटी चीजे हैं। मगर इनके करने से आप इस बिमारी बच सकते हैं और हम अपने देश में इस बिमारी को फैलने से रोक सकते है।”

प्रियंका गांधी यूपी पुलिस पर फिर हुई हमलावर, योगी सरकार पर भी किया वार

आपको बता दें कि चीन से वुहान से शुरू हुई कोरोना वायरस ने पूरे देश में अपना आतंक मचा रखा है। दुनिया के कई देशों में अपना प्रकोप देखने के बाद कोरोना ने भारत में दस्तक दे दी है। जिसके बाद भारत में इस वायरस की गंभीरता को देखते हुए पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारत में अब तक इससे संक्रमित कुल 75 केस  सामने आ चुके हैं। वहीं एक आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक सिर्फ एक लोगों की ही मौत की पुष्टि हुई है जो कर्नाटक से आई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं