प्रियंका गांधी ने धार्मिक संस्थानों के नाम लिखा पत्र, कहा- इस महामारी में कांग्रेस आपके साथ

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने धार्मिक संस्थानों को एक पत्र लिखा है।

PM Narendra Modi (पीएम नरेन्द्र मोदी) ने Coronavirus (कोरोना वायरस) पर अंकुश लगाने के लिए 21 दिनों का Lockdown (लॉकडाउन) किया है। जिसका कई लोग पालन कर रहे हैं। तो कुछ लोग उल्लंघन भी कर रहे हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी Priyanka Gandhi (प्रियंका गांधी) वाड्रा ने धार्मिक संस्थानों, मठों, मंदिरों, चर्चों, डेरों, गुरुद्वारों को एक पत्र लिखा है।

मुश्किलों में घिरी प्रियंका गांधी, एमएफ हुसैन पेंटिंग बेचने के मामले में होगी कार्रवाई

जिसमें उन्होंने कहा कि, “हमारा देश कोरोना महामारी के भयानक संकट से गुजर रहा है। मानव जाति पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है। देश के कोने-कोने से लोग अपने घरों को भूखे-प्यासे लौट रहे हैं। लोगों की नौकरियां छूट रहीं हैं। मजदूरों के काम बंद हो गए हैं। ठेले खोमचे वालों रोजी ठप हो गई है। हलात यह है कि कई जगह लोग दाने-पानी को तरस रहे है। बीमार-बुजुर्ग लोगों के पास दवा नहीं पहुंच रही है। बच्चे भूख से व्याकुल हो रहे है। जगह-जगह से मुझे रोज दर्दनाक तस्वीरें और खबरें मिल रही है।“

इसके अलावा, प्रियंका वाड्रा ने पत्र में लिखा है कि आप और आपकी संस्थाएं सैकड़ों-हजारों वर्षों से इंसानियत की सेवा कर रही हैं और सबको नेकी का रास्ता दिखा रही है. मानव सेवा ही सबसे बड़ा पुण्य और सवाब है। आपसे हम सबको प्रेरणा मिलती है। कोरोना महामारी में भी कांग्रेस लोगों की मदद कर रही है। वे भी आपका समर्थन करेंगे।

बाबासाहेब के दिए बराबरी के अधिकार को कमजोर कर रही सरकार: प्रियंका गांधी

उन्होंने आगे कहा कि, मैं यूपी के हर जिले में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की वॉलेंटियर टीम ‘कांग्रेस के सिपाही’ बनवाकर उन्हें जरूरतमंदों की मदद करने को कहा है। हमारे साथी अपनी शक्ति भर इसमें मदद कर रहे हैं। मेरी आपसे विनती है कि यदि आप जनसेवा के कार्यों मे वोंलेंटियर्स की जरुरत है तो आप हमारी जिला टीम से संपर्क कर सकते है। सांझी रसोई चलाने से लेकर जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने के काम में हमारे साथी आपकी मदद करने को सहर्ष तैयार हैं। कोरोना आपदा में राहत और बचाव कार्यों से जुडे अन्य कामों में भी यह आपके साथ सहयोग को तत्पर रहेंगे।

वहीं पत्र के अंत में उन्होंने कहा की, मुझे उम्मीद नहीं विक्ष्वास हैं कि इस लड़ाई में हम सब एकजुट होकर एक दूसरी की मदद करेंगे और कोरोना महामारी भारतवासियों की रक्षा करने का हर एक प्रयास करेंगें। जय हिंद।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं