पीएम के प्रस्ताव पर पाकिस्तान की हां

कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी के प्रस्ताव पर पाकिस्तान ने दिया ये जवाब

इन दिनों पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस अपना कहर ढा रहा है। दुनिया पर बढ़ते इसी कहर को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने एक पहल की शुरूआत की थी। जिसकी न दूसरे देश तारीफ कर रहे हैं बल्कि पीएम मोदी के मुरीद भी हुए जा रहे हैं। इसी पहल पर अब आतंकिस्तान यानी पाकिस्तान ने भी अपनी राय स्पष्ट की है। बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी ने दक्षिण एशियाई देशों के संगठन दक्षेस (सार्क) में शामिल सभी देशों से आह्वान किया है कि सभी आठ राष्ट्राध्यक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़कर इस घाटक कोरोना वायरस के खिलाफ साझी लड़ाई पर चर्चा करें। शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी सार्क देशों को इस वायरस के खिलाफ एकजुट होकर सामना करने को कहा था। जिसके बाद कई देशों ने पीएम नरेंद्र मोदी की इस लड़ाई में साथ देने की भी बात कही थी।

कोरोना संकट: इजरायली PM नेतन्याहू ने किया प्रधानमंत्री मोदी को फोन, मांगी मदद

प्रधानमंत्री मोदी की अपील के बाद भूटान, मालदीव और श्रीलंका के राष्ट्रप्रमुखों की ओर से प्रतिक्रिया आई है। इस मुद्दे पर सबसे पहले श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबया राजपक्षे ने ट्वीट कर लिखा, “कोरोना वायरस के मसले पर श्रीलंका बात करने को तैयार है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे वक्त पर शानदार मुहिम की शुरुआत की है”। दूसरे देशों द्वारा पीएम मोदी की इस पहल का साथ देने के बाद सबकी निगाहें पाकिस्तान की ओर थीं कि इस मसले पर पाक क्या बयान देता है। इसी बीच पाकिस्तान ने भी कोरोना से लड़ाई को लेकर   सकारात्मक रुख दिखाया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने ट्वीट कर कहा, “हमने पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री को सार्क देशों के नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात करने को लेकर कहा है. इस पर वैश्विक और क्षेत्रीय सहयोग की जरूरत है”।

कोरोना के खतरे पर सार्क नेताओं को PM मोदी ने दिया…

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस मुहिम का भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय शेरिंग ने भी समर्थन किया। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, “इसे ही नेतृत्व कहते हैं. क्षेत्र के सदस्य के तौर पर हमें साथ आना चाहिए, वरना इससे इकॉनोमी को नुकसान हो सकता है. मैं इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए तैयार हूं”। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने प्रधानमंत्री के इस प्रस्ताव पर कहा, “हमारी सरकार इस मुहिम में साथ देने के लिए तैयार है”। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया करते हुए मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह ने ट्वीट में लिखा, “कोरोना वायरस को हराने के लिए सभी को एकसाथ आने की जरूरत है. हम क्षेत्रीय एकता दिखाने की मुहिम का समर्थन करते हैं”।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं