दिल्ली-नोएडा में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, अब घर से बाहर जाने पर FIR दर्ज

0
15

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार और जिला प्रशासन भी चिंतित नजर आ रही है।

Coronavirus (कोरोना वायरस) से संक्रमित और मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं Rajasthan (राजस्थान), Delhi (दिल्ली), Maharashtra (महाराष्ट्र), Kerala (केरल) की तरह यूपी में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बता दें कि Noida (नोएडा) से अब तक के (32) सबसे ज्यादा केस सामने आ चुके है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार और जिला प्रशासन भी चिंतित नजर आ रही है। इसी वजह से जिला प्रशासन की तरफ से नया और सख्त फरमान जारी किया गया है।

सीएम योगी ने गठित की टीम-11, यूपी के लोगों की करेगी मदद

केंद्रीय गृह मंत्रालय का आदेश

बता दें कि अब केंद्रीय गृह मंत्रालय का आदेश आया है की Delhi (दिल्ली) और Noida (नोएडा) में अगर कोई भी बेवजह घर से बाहर निकलता है तो उस व्यक्ति के खिलाफ FIR (एफआईआर) दर्ज किया जाएगा और उसकी गाड़ी को भी जब्त कर लिया जाएगा। सिर्फ उन ही गाड़ीयो को छूट दी जाएगी जिसके पास कर्फ्यू पास होगा। इसके अलावा नोएडा पुलिस का कहना है कि यदि कोई जरुरी काम न हो तो शाम को 4 बजे के बाद घर से बाहर न निकलें।

वहीं ये खबरें भी सामने आई है कि नोएडा में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए Cm Yogi Adityanath (सीएम योगी आदित्यनाथ) आज गौतमबुद्ध नगर का दौरा कर सकते है। वहीं इसके बाद आनंद विहार में इकट्ठा हुए दिहाड़ी मजदूरों को लेकर समीक्षा की जाएगी। वहीं नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर भी पुलिस कर्मियों को तैयारी करने का निर्देश दिया गया है।

सीएम योगी ने कराई कोरोना की जांच, जानिए अब तक यूपी में कितने मामले…

नोएडा में 32 केस और गाजियाबाद में 7

नोएडा में दिन प्रतिदिन कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 32 तक जा पहुंची है। वहीं नोएडा से एक मामला सामने आया है जिसमें 13 लोगों में संक्रमण फैला है। बता दें कि ट्रैवल हिस्ट्री छुपाने के मामले में एक निजी कंपनी के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

वहीं गाजियाबाद से भी एक नया मामला सामने आया है। बता दें मोहन नगर में रहने वाले पति-पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं उनके संपर्क में आने से 21 लोगों में भी कोरोना के लक्षण पाए गए है। वहीं पूरे यूपी में अब तक 72 केस सामने आ चुके है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं