निर्भया केस: अरविंद केजरीवाल बोले- न हो दूसरी निर्भया, 6 महीने में हो फांसी

0
18

निर्भया के दोषियों को फांसी के बाद बोले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, न हो दूसरी निर्भया, 6 महीने में हो फांसी।

निर्भया रेप केस के दोषियों को फांसी की सजा मिलने के बाद से ही इस मामले पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। जहां पहले इस मामले पर बॉलीवुड का रिएक्शन आया था तो वहीं अब दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। सीएम केजरीवाल ने संकल्प करने को कहा, ‘आगे कोई दूसरी निर्भया नहीं होगी’। लोगों को संकल्प लेने के साथ ही केजरीवाल ने पुलिस और न्यायिक व्यवस्था में मौजूद खामियों का भी जिक्र करते हुए कहा कि उनमें भी सुधार की जरूरत है।

केजरीवाल ने कहा पिछले सात साल से कि देश न्याय की उम्मीद लगाए बैठा था। केजरीवाल बोले, ‘आज निर्भया के दोषियों को फांसी हुई है, सात साल लग गए इसमें। आज हमें संकल्प करने की जरूरत है कि देश में दूसरी निर्भया नहीं होगी।’ केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले कुछ महीनों से देखा गया कि फांसी की सजा मिलने के बावजूद दोषी पूरे सिस्टम पर सवाल उठाते हुए सजा की तारीख टलवाते रहे।

निर्भया: दोषियों की फांसी पर बोला बॉलीवुड, न्याय

7 साल नहीं, 6 महीने में हो फांसी

केजरीवाल ने फांसी टलने को सिस्टम में कमी मानते हुए कहा कि इससे गलत काम करनेवालों को प्रोत्साहन मिलता है। वह बोले, ‘मुझे लगता है कि आज के दिन संकल्प करें कि दूसरी निर्भया नहीं होगी। पुलिस सिस्टम ठीक करने की जरूरत है। पुलिस जांच में चीजें सुधरें। न्यायिक व्यवस्था सुधरे ताकि सात साल नहीं 6 महीने में फांसी हो पाए’। केजरीवाल ने आगे कहा, ‘दिल्ली सरकार अपनी हर जिम्मेदारी निभाने को तैयार है’। यहां सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में लग रहे सीसीटीवी, स्ट्रीट लाइट का भी जिक्र किया।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं