प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कमलनाथ ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कमलनाथ ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और उनपर कई  सारे आरोप भी लगाए। कमलनाथ ने कहा कि पिछले 15 दिन बीजेपी महीनों से बीजेपी द्वारा राज्य सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि 15 महीनों में मेरा प्रयास रहा कि हम प्रदेश को नई दिशा दें, प्रदेश की तस्वीर बदलें। मेरा क्या कसूर था? इन 15 महीनों में मेरी क्या गलती थी? उन्होंने कहा कि, जनता ने मुझे पांच साल के लिए समर्थन दिया था, बागियों का जनता कभी माफ नहीं करेगी।

Madhya Pradesh सियासी घमासान के बीच CM Kamal Nath Delhi रवाना

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशनुसार आज करीब दो बजे मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र बुलाया गया है। जिसमें फ्लोर टेस्ट के दौरान फैसला होगा कि मुख्यमंत्री के पद पर कमलनाथ बने रहेंगे या बीजेपी की दोबारा सत्ता में काबिज होगी। हालांकि, इससे पहले कमलनाथ का इस्तीफा देना इस बात की ओर संकेत देता है कि राज्य में कांग्रेस के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है। ऐसे में बीजेपी का प्रदेश में सरकार बनाने का रास्ता साफ होता दिख रहा है। हालांकि, बेंगलुरु में बैठे विधायक फ्लोर टेस्ट में शामिल न होने की बात कर रहे हैं। वहीं, बीजेपी के तरफ से लगातार उन विधायकों को आश्वासन दिया जा रहा है कि भारी सुरक्षा के बीच उन्हें सदन में लाया जाएगा।

CM Kamal Nath से मतभेद, Congress से अलग बनाएं पार्टी Jyotiraditya Scindia

गौरतलब है कि बीती रात उच्चतम न्यायलय ने बीते गुरुवार को आदेश दिए था कि मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र 20 मार्च को बुलाया जाए। कोर्ट ने सदन में हाथ उठाकर बहुमत साबित करने का आदेश दिया। न्यायालय के मुताबिक, शुक्रवार शाम 5 बजे तक विधानसभा में शक्ति परीक्षण की प्रक्रिया पूरी हो जानी चाहिए। अभी की स्थिति में विधायकों का अंकगणित बीजेपी के पक्ष में है। दोनों ही दलों कांग्रेस और भाजपा ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है। जिसके बाद 20 मार्च शुक्रवार को दो बजे विधानसभा स्पीकर द्वारा सत्र बुलाया गया।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं