जमीन घोटाले मामले में ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ फिर से जांच शुरू

कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी का साथ निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ जमीन घोटाले के खिलाफ फिर से जांच शुरू हो गई है।

कांग्रेस का हाथ छोड़ कमल का साथ लेने वाले बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुश्किलें बढ़ गई है। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EWO) ने सिंधिया पर कथित जमीन घोटाले मामले में फिर से जांच शुरू कर दी है, जिनपर 10 हजार करोड़ की जमीन के घोटाले का आरोप है। उनपर एक ही सरकारी जमीन को कई बार बेचने का आरोप है। इससे पहले साल 2014 में इस मामले में उनकी जांच हो चुकी है। दरअसल, एक निजी चैनल से बात करते हुए EOW के डीजी सुशोभन बनर्जी ने इसकी पुष्टि की। डीजी सुशोभन ने कहा कि एक फरियादी जिसका नाम सुरेंद्र श्रीवास्तव है, उसने आज बीते दिन गुरुवार को EOW के दफ्तर पहुंचकर सिंधिया के खिलाफ जमीन घोटाले मामले में शिकायत दर्ज की है।

भोपाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोस्टरों पर स्याही, कई फाड़े भी गए

डीजी के मुताबिक, सुरेंद्र श्रीवास्तव ने सिंधिया के साथ-साथ उनके परिवार पर भी आरोप लगाया है कि महलगांव ग्वालियर की जमीन खरीद कर रजिस्ट्री में कांट-छांट करने और उसकी 6000 वर्ग फीट की जमीन कम करने को कहा था। उन्होंने ये भी बताया कि सुरेंद्र ने इस मामले की शिकायत साल 2014 में ही आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EWO) से करने की जानकारी दी थी, लेकिन वह अब तक इस जांच से असंतुष्ट है। डीजी सुशोभन बनर्जी ने बताया कि उसने फिर से EWO का दरवाजा खटखटाया है और सिंधिया के खिलाफ फिर से जमीन घोटाले की जांच की मांग की है। ,उन्होंने कहा कि फरियादी की शिकायत पर वे दोबारा अपनी निगरानी में आवेदन की सत्यता की जांच कराएंगे।

इतंजार खत्म, ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में हुए शामिल

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के पू्र्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी में शामिल होते ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा और पीएम मोदी की तारीफो में कसीदे भी पढ़े। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जड़ता की शिकार हो गई है और नए नेतृत्व के लिए सही वातावरण नहीं है। मध्य प्रदेश के बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोंधित करने के दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार पर किसानों-युवाओं से किए वादे न निभाने तथा भ्रष्टाचार में डूबे रहने का आरोप लगाया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ भी की। सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी की नेतृत्व वाली सरकार में ही भारत सुरक्षित हाथों में है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं