ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अमित शाह के साथ पीएम से की मुलाकात, जल्द होंगे बीजेपी में शामिल!

0
43

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के 20 बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा भेज सकते हैं।

जहां एक तरफ पूरा देश होली के रंग में रंगा है। वहीं दूसरी तरफ  मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। मध्य प्रदेश की सियासत में उथल पुथल मची हुई है। कांग्रेस के कई नेता वहां बागी हो चले हैं। कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पार्टी से बगावत के मूड में नजर आ रहे हैं। मीडिया में खबर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस से नाराज चल रहे सिंधिया ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह के साथ पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। जिस वजह से इस बात को बल मिल गया है कि जल्द ही सिंधिया बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। सूत्रों से यह खबर सामने आ रही है कि सिंधिया को बीजेपी में शामिल करने की योजना पर काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के 20 बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा भेज सकते हैं। वहीं अगर ऐसा हुआ तो मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के लिए यह खतरे की घंटी है। कांग्रेस सरकार वहां अल्पतम में आ जाएगी। जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। चर्चा इस बात पर भी हो रही है कि अगर सिंधिया बीजेपी में शामिल होते हैं तो उन्हें वहां क्या मिलेगा। माना जा रहा है कि सिंधिया को बीजेपी अपने समर्थन से राज्यसभा भेज सकती है।

आपको बता दें, मध्य प्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं। दो विधायकों का निधन होने की वजह से फिलहाल विधानसभा में 228 विधायक हैं। यहां सरकार बनाने के लिए 115 सीट चाहिए। कांग्रेस के पास 114 सीटें है। एमपी में कांग्रेस को 4 निर्दलीय, 2 बसपा और एक सपा विधायक का साथ मिला हुआ है। इस तरह से यहां कांग्रेस के पास कुल 121 विधायक है। बीजेपी के पास कुल 107 विधायक हैं। वहीं जिस तरह से खबर आ रही है कि कांग्रेस के 20 बागी विधायक इस्तीफ देकर बीजेपी में शामिल हो सकते है तो ऐसी स्थिति में मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन जाएगी।