कमलनाथ सरकार पर लटकी तलवार, ज्योदिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस से इस्तीफा

0
48

मध्य प्रदेश के राज परिवार से आने वाले ज्योदिरादित्य सिंधिया काफी वक्त से अपनी पार्टी से नाराज चल रहे थे।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के बड़े नेता ज्योदिरादित्य सिंधिया ने गृहमंत्री अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर के जरिए दी। मध्य प्रदेश के राज परिवार से आने वाले ज्योदिरादित्य सिंधिया काफी वक्त से अपनी पार्टी से नाराज चल रहे थे।

सिंधिया ने इस्तीफा देने से पहले मंगलवार सुबह 10:45 बजे गृहमंत्री अमित शाह के साथ पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सिंधिया, पीएम मोदी और अमित शाह के बीच एक घंटे तक बैठक चली। बैठक खत्म होते ही सिंधिया अमित शाह की कार में बैठकर चले गए। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

 

जिसके बाद अब इस बात पर चर्चा होने लगी है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया आज ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैंष सूत्रों से यह खबर सामने आ रही है कि सिंधिया को बीजेपी में शामिल करने की योजना पर काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के 20 बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा भेज सकते हैं। वहीं अगर ऐसा हुआ तो मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के लिए यह खतरे की घंटी है। कांग्रेस सरकार वहां अल्पतम में आ जाएगी। जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। चर्चा इस बात पर भी हो रही है कि अगर सिंधिया बीजेपी में शामिल होते हैं तो उन्हें वहां क्या मिलेगा। माना जा रहा है कि सिंधिया को बीजेपी अपने समर्थन से राज्यसभा भेज सकती है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं