जेल में बंद SP सांसद आजम खान की अब संपत्ति होगी जब्त

जेल में बंद सपा नेता आजम खान की मुश्किलें फिर से बढ़ गई हैं। इस बार उन पर शत्रु संपत्ति कब्जाने का एक और मुकदमा दर्ज हुआ है।

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी नेता आजम खान जेल में बंद हैं। जेल में बंद सपा नेता आजम खान की मुश्किलें फिर से बढ़ गई हैं। इस बार उनपर शत्रु संपत्ति कब्जाने का एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। आजम खान पर ये मुकदमा राजस्व निरीक्षक मनोज कुमार की तहरीर ने उनकी जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति पर चार दिवारी कर कब्जा करने के आरोप में थाना अजीम नगर में मुकदमा दर्ज किया है। उनपर IPC की धारा 447 व सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 2,3 में मुकदमा दर्ज है। बता दें कि आजम खान अपने पूरे परिवार समेत जेल में बंद हैं।

आजम खान से मिलकर बोले अखिलेश- षड्यंत्र के तहत BJP ने फंसाया

वहीं, राज्य की योगी सरकार ने भी आजम के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी को अपने कब्जे में लेने के लिए कमर कस ली है, जिसके तहत उनपर एक के बाद एक ताबड़तोड़ कानूनी एक्शन लिया जा रहा है। रामपुर के जिला प्रशासन ने राज्य सरकार को वहां स्थित जौहर यूनिवर्सिटी को शासकीय नियंत्रण में लेने का प्रस्ताव भेजा है। जिले के ADM सिटी ने बताया है कि जौहर यूनिवर्सिटी की कुल 78 हेक्टेयर जमीन में से 36 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन सरकारी या सरकार से जुड़ी जमीनें हैं, जिसका उल्लेख उन्होंने 9 समिति की रिपोर्ट के मुताबिक किया है। ADM के मुताबिक, इस यूनिवर्सिटी में जो पैसा लगा हुआ है उसमें 163 करोड़ रुपये में से 88 करोड़ से ज्यादा सरकारी पैसा इस्तेमाल हुआ है।

आपको बता दें कि इससे पहले जिले के SDM सदर ने भी जौहर ट्रस्ट के अध्यक्ष आजम खान और सचिव को जमीन अधिग्रहण मामले में नोटिस भेजा था, जिसमें उनसे इससे संबंधित कुछ सवाल का जवाब मांगा था, लेकिन सपा नेता की तरफ से किसी प्रकार का कोई जवाब नहीं मिला, जिसके बाद SDM सदर ने ज़िलाधिकारी को अपनी रिपोर्ट भेज दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रामपुर से सांसद आजम खान अपने ड्रीम प्रोजैक्ट जौहर यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए जमीन अधिग्रहण मामले के आरोपी हैं। ये विवाद काफी लंबे समय से चला आ रहा है। वहीं, कई ऐसे केस भी हैं जो यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ चल रहे हैं। यही नहीं जौहर यूनिवर्सिटी में सरकारी जमीनों पर कब्जा व सरकारी पैसे के दुरुपयोग का भी आरोप लगा है। इस संबंध में रामपुर में कई मुकदमे दर्ज हैं।

सांसद आजम खान अपनी पत्नी के लिए कर रहे चुनाव प्रचार,22 किलो वजन को लेकर चर्चा में

आजम का ड्रीम प्रोजैक्ट है यूनिवर्सिटी

जौहर यूनिवर्सिटी सपा नेता आजम खान का एक ड्रीम प्रोजैक्ट है, जिसकी स्थापना उन्होंने रामपुर में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार के दौरान किया था। बता दें कि इस यूनिवर्सिटी का संचालन एक ट्रस्ट करता है, जिसके संस्थापक और कुलाधिपति आजम खान ही हैं। इसके अलाव आजम खान जौहर ट्रस्ट के भी अध्यक्ष हैं। इसमें उनके परिवार के लोगों को भी शामिल किया है जहां उन्होंने अपने बेटे अब्दुल्ला आजम CEO के पद पर बैठाया है, वहीं आजम की पत्नी तजीन फातमा भी ट्रस्ट की सदस्य हैं। इस समय सपा नेता आजम खान के साथ-साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम व उनकी पत्नी तजीन फातमा भी जेल में बंद हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं