राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने की सांसदों, केंद्रीय मंत्रियों से अपील, वेतन में होगी 30 फीसदी कटौती

राज्यपाल ने इस दौरान कोरोना के खिलाफ जंग में राज्य सरकार के जरिए उठाए जा रहे कदमों की भी तारीफ़ की है।

बंगाल के मुख्य सचिव Rajiv Sinha (राजीव सिन्हा) ने Governor Jagdeep Dhankhar (राज्यपाल जगदीप धनखड़) से बुधवार को मुलाकात की और उन्हें Corona (कोरोना) के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी। राज्यपाल ने खुद ट्वीट किया कि राज्य के मुख्य सचिव ने उन्हें कोरोना में स्थिति और राज्य सरकार द्वारा इससे निपटने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से बताया।

ये क्या बोल गए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, परमाणु…

मामले के बारे में, राज्यपाल ने बताया कि राजभवन में लगभग ढाई घंटे तक, मुख्य सचिव ने उन्हें इस मुद्दे पर विस्तार से स्थिति के बारे में बताया है। सूत्रों के अनुसार, राज्यपाल ने इस दौरान कोरोना के खिलाफ जंग में राज्य सरकार के जरिए उठाए जा रहे कदमों की भी तारीफ़ की है।

राज्यपाल ने ट्वीट किया, “कोरोना से लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री, सांसदों व केंद्रीय मंत्रियों के वेतन में 1 साल के लिए 30 फीसद की कटौती का केंद्र ने फैसला लिया है। राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति व राज्यपालों ने भी एक सामाजिक कर्तव्य के रूप में स्वेच्छा से 1 साल तक 30 फीसद कम वेतन लेने की घोषणा की है।“

कोलकाता: TMC समर्थित छात्रों ने यूनिवर्सिटी में दिखाए राज्यपाल को काले झंडे

Governor (राज्यपाल) ने राज्य सरकार से कोरोना के संबंध में उठाए गए कदमों के बारे में एक रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद मुख्य सचिव ने उनसे मुलाकात की और उन्हें विस्तृत जानकारी दी। राजपाल Jagdeep Dhankhar (जगदीप धनखड़) ने CM Mamata Banerjee (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) द्वारा स्थापित West Bengal (पश्चिम बंगाल) राज्य आपातकालीन राहत कोष में कोरोना से लड़ने के लिए 10 लाख रुपये का योगदान दिया है। उन्होंने पीएम कार्स में भी 5 लाख का योगदान दिया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है