जी-20 सम्मेलन का आयोजन, पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लेंगे हिस्सा

कोरोना वायरस की वजह से आज जी-20 सम्मेलन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रहा है। वहीं इस समिट को इस बार जी-20 वर्चुअल समिट नाम दिया गया है।

Pm Narendra Modi (पीएम नरेंद्र मोदी) आज Coronavirus (कोरोना वायरस) पर आयोजित G-20 Summit (जी 20 सम्मेलन) में हिस्सा लेंगे। इस बार कोरोना संक्रमण के कारण, यह सम्मेलन Video Conferencing (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग) के साथ किया जा रहा है। इसलिए इसे जी 20 वर्चुअल समिट नाम दिया गया है। इस बार सऊदी अरब G-20 (जी 20) सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। बुधवार को पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि जी-20 Coronavirus (कोरोना वायरस) महामारी का सामना करने में बड़ी भूमिका निभाने जा रहा है।

कोरोना वायरस के बाद अब चीन में जानलेवा ‘हंता’ वायरस ने दी दस्तक, एक की मौत

यह माना जाता है कि आज की बैठक में Coronavirus (कोरोना वायरस) की रोकथाम और इसके प्रभाव को कम करने के उपायों पर एक महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। खुद Pm Narendra Modi (पीएम नरेंद्र मोदी) ने कहा है कि वह आज इस मुद्दे पर प्रभावी और लाभकारी चर्चा की उम्मीद कर रहे हैं। जी 20 बैठक के दौरान Coronavirus (कोरोना वायरस) के उपचार के बारे में व्यापक चर्चा की जा रही है। इस दौरान सदस्य देश एक पैकेज की घोषणा भी कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि G20 summit (जी 20 शिखर सम्मेलन) में 19 औद्योगिक देश और यूरोपीय संघ भाग ले रहे हैं। उम्मीद है कि इस सम्मेलन में कोरोना से लड़ने के लिए एक कार्य योजना तैयार की जाएगी, जो Video Conferencing (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग) के माध्यम से होने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग गुरुवार यानी आज शाम 5.30 बजे से शाम 7 बजे तक चल सकती है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं