मथुरा में किसानों ने किया प्रदर्शन, साथ आए राजनीतिक संगठन

0
399

किसानों का कहना है कि है सरकार होली खेलने में व्यस्त है यहां हमारी फसले बर्बाद हो रही हैं।

नई दिल्ली:  कृष्णनगरी मथुरा में जहां कान्हा कभी गायों को ग्वाल बनके चराया करते थे, आज उसी नगरी के किसान की क्या हालत है वो आपके सामने तस्वीरों में है। वैसे तो किसानों की अपनी-अपनी समस्या पूरे देश में है, लेकिन वृंदावन के किसानों की समस्या ओला वृष्टि से हुए नुकसान को लेकर है। यहां भारी संख्या में किसान कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को लेकर बड़ी बड़ी बातें करती है लेकिन हकीकत ये है कि किसान यहां बारिश से हुए फसलों को नुकसान को लेकर सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

किसानों का कहना है कि है सरकार होली खेलने में व्यस्त है यहां हमारी फसले बर्बाद हो रही हैं। जाहिर है कि अभी हाल हीं में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरसाने में होली महोत्सव कार्यक्रम में पहुंचे थे और रंगोत्सव का उद्घाटन किए थे। राष्ट्रीय लोक दल के साथ-साथ कई किसानों ने कहा है कि सरकार अगर हमारी तरफ ध्यान नहीं देगी तो हम अनिश्चित कालीन धरने पर बैठेंगे।

इसके अलावा मथुरा से समाजवादी पार्टी की पूर्व महिला जिलाध्यक्ष ने भी तमाम समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंच किसानों के हक में आवाज उठाई और एबी स्टार से रितु गोयल ने बात करते हुए किसानों को हुए नुकसान को लेकर भरपाई की मांग की। इन तमाम कवायदों के बीच अब देखना है कि यूपी की महा प्रतापी सरकार इन किसानों की समस्या पर कब ध्यान देती है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें         फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं