कोरोना के कहर के बीच पीएम मोदी की उभरती छवि

कोरोना के कहर के बीच दुनिया में जननायक बनकर उभरते पीएम नरेंद्र मोदी।

आजादी के बाद से देश की जनता ने कई सरकारें और उनके मुखिया देखे, जिनके कार्यकाल की तुलना समय-समय पर भूतकाल से की जाती रही है। पंडित जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, और अन्य सभी प्रधनमंत्रियों ने अपने कार्यकाल में एक से बढ़ कर एक बड़े फैसले किए, जिनकी चर्चा आज भी जब कभी चल पड़ती है। ऐसे ही प्रधानमंत्री मोदी का कार्यकाल भी ऐतिहासिक इतिहास का अमिट पन्ना होगा।

लॉकडाउन: पीएम मोदी को सोनिया गांधी का खत, कहा- पैदल निकले मजदूरों को पहुंचाए घर

पीएम मोदी और उनकी सरकार ने 6 साल के कार्यकाल में कई मौकों पर साहस के साथ बड़े फैसले लिए। इनमें से कई फैसले ऐसे थे जिनका इंतजार दशकों तक चला। इस बीच सरकार को कभी विरोध का सामना करना पड़ा तो कई मौके पर जनता का जबरदस्त समर्थन मिला, इन सभी बातों के बीच प्रधानमंत्री मोदी एक अनुठी छवि बन कर उभरे।

एक बच्ची ने अपने पिता को लिखा संदेश, पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

वहीं अब पीएम मोदी जिस तरह वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ वैश्विक अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं, उससे वह न सिर्फ भारत के सबसे शानदार प्रधानमंत्री बल्कि पूरी दुनिया के लिए जननायक की तरह दिख रहे हैं। कभी सार्क देशों के साथ तो कभी जी 20 देशों के साथ पीएम मोदी कोरोना के खिलाफ पूरी दुनिया को वैसे ही एकजुट करने में जुटे हैं, जैसे उन्होंने पाकिस्तान प्रयाजोति आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया के एक साथ लाने में सफलता हासिल की।  वहीं कोरोना वायरस से जारी लड़ाई के बीच पीएम मोदी ने जिस तरह से केवल पुलिस की सहायता से ही पूरे संकट पूरे संकट को संभाला हुआ है वह काफी सराहनीय है। मोदी ने सेना की बजाए मौजूदा पुलिस की सहायता से ही इस भयावह स्थिति को संभाला हुआ है जिससे उन्होंने शाहस और संकल्प का प्रदर्शन किया है, उससे उनकी छवि और मजबूत हुई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं