पंजाब में कर्फ्यू की अवधि 14 अप्रैल तक बढ़ाई गई, सभी परीक्षाएं भी स्थागित

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की है जो 14 अप्रैल को पूरी होगी।

पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने राज्य में कोरोना से लगाए गए कर्फ्यू की अवधि को 14 दिन बढ़ा दिया है। बता दें, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने छह मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग कर इस बैठक में फैसला किया कि राज्‍य में कर्फ्यू का समय 14 दिनों के लिए आगे बढ़ाया जाएगा। पहले राज्य में सरकार ने 23 मार्च से 31 मार्च तक कर्फ्यू लागू किया था। लेकिन कोरोना से बिगड़ती स्थिति को देखते हुए राज्य कैबिनेट ने सोमवार को यह फैसला लिया।

आपको बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की है जो 14 अप्रैल को पूरी होगी। जिसके बाद अब राज्य सरकार द्वारा भी केंद्र सरकार ने भी द्वारा किए जाने वाले फैसले के अनुरूप कर्फ्यू आगे जारी रखा है इसके साथ ही राज्‍य में  परीक्षाएं भी अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दी गई हैं।

पीएम मोदी बोले- आप सभी को जो कठिनाई हुई है उसके…

गौरतलब है कि पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 38 पॉजिटिव केस प्रकाश में आए हैं। इसमें से दो मरीज अपनी जान गवा चुके हैं। इसके अलावा चंडीगढ़ में आठ मरीजों के कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। वहीं सोमवार को देश में 227 नए मामले सामने आए हैं जिससे सरकार की चिंता और बढ़ गई है।

अगले 15 दिन बेहद भारत के लिए अहम

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत के लिए अगले 15 दिन बेहद ख़ास माने जा रहे हैं। क्योंकि भारत 1200 केस पार करने के साथ ही उस मुकाम पर पहुंच गया है, जहां इटली 29 फरवरी, स्पेन 9 मार्च को और 11 मार्च को अमेरिका थे। इस इस आंकड़े (1200 केस) पर पहुंचने के बाद तीनों ही देशों में अगले 15 दिन संक्रमण के केस 25 से 68 गुना की बढ़ोतरी से बढ़े थे। अमेरिकी में तो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब तक लॉकडाउन का ऐलान ही नहीं किया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं