Coronavirus Live Updates: कोरोना से पाकिस्तान में पहली मौत

Coronavirus : कोरोना से पाकिस्तान में पहली मौत, ईरान ने 85000 कैदियों को किया रिहा

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है। लाहौर के मायो अस्पताल में भर्ती इमरान नाम के मरीज की इस वायरस के कारण मौत हो गई है। कहा जा रहा है इमरान पाकिस्तान के हफीजाबाद का रहने वाला था। जो हाल ही में ईरान से लौटा था। बता दें, कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या पाकिस्तान में 186 हो गई है।

कोरोना: 7000 मौतें, US में कर्फ्यू, फ्रांस में लॉकडाउन

ईरान ने 85 हजार कैदियों को किया रिहा

बता दें, 85 हजार कैदियों को ईरान ने जेल से रिहा कर दिया है। ईरानी न्यायपालिका के एक प्रवक्ता ने कहा, “देश ने कोरोनोवायरस के प्रकोप को रोकने के लिए राजनीतिक कैदियों सहित लगभग 85,000 कैदियों को जेल से रिहा कर दिया है”। गौरतलब है कि दुनिया भर के लिए गले की फांस बने हुए कोरोना वायरस से 7000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं 160 से ज्यादा देशों में लोग कोरोना से इस वायरस से संक्रमित हैं। दुनिया में कुल 1,82,547 लोग इस वायरस की चपेट में हैं। भारत में कोरोना अपना विकराल रूप लेता जा रहा है। देश में इस वायरस से मौत का आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वायरस के भारत में 24 घंटे में 12 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 128 हो गई है। बता दें इनमें महाराष्ट्र से एक तीन साल की बच्ची भी शामिल है।

कोरोना संकट: ताजमहल बंद, दीदार ना कर पाने पर रो पड़े विदेशी सैलानी

कोरोना से तीसरे बुजुर्ग की मौत

भारत में इस वायरस से तीसरी मौत हो गई है। मंगलवार को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कस्तूरबा हॉस्टिपल में 64 वर्षीय बुजुर्ग की इस वायरस के कारण जान चली गई। इससे पहले दो लोगों की मौत हो चुकी है। ध्यान हो कि इस वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है। मुंबई, नवी मुंबई और यवतमाल में कोरोना वायरस के 5 नए केस सामने आए हैं। इन मामलों के साथ ही कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्सा 39 तक पहुंच गई है। आपको बता दें, मुंबई पुलिस धारा 144 लागू कर चुकी है, जबकि ग्रुप टूर पर रोक लगाई गई है। पुणे में अब तक इस वायरस के सबसे ज्यादा 16 केस सामने आ चुके हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं