पूरी दुनिया पर कोरोना का असर, पीएम मोदी ने दी ये सलाह

चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने पूरे दुनिया में अपनी जड़े फैला दी है।

पूरी दुनिया पर अपना कहर बरसा रहे कोरोना वायरस के आगे हर कोई घुटने टेकने को मजबूर हैं। चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने पूरे दुनिया में अपनी जड़े फैला दी है। दुनिया पर इस बढ़ते कहर के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से इस वायरस को लेकर कहा गया है। “हर युग में नई चुनौतियां सामने आती हैं. हमारी ‘Collaborate To Create’ की spirit को test करने के लिए उसे और मजबूत करने के लिए. जैसे आज ‘COVID-19 नोवल कोरोना वायरस’ के रूप में एक बहुत बड़ा चैलेंज दुनिया के सामने है.” शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान भी अपनी चिंता जाहिर करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “अफवाहों से बचें, नमस्ते की आदत डालें”।

परमाणु हथियार से भी ज्यादा खतरनाक के है कोरोना वायरस!

भारत पर कोरोना का बढ़ता असर

भारत में भी इस वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जाहिर की है। भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। दरअसल, पंजाब के अमृतसर में कोरोना वायरस के दो मरीज सामने आए हैं। दिल्ली में हुए इस टेस्ट में दो युवक का टेस्ट पॉजिटिव देखा गया है। अमृतसर के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट रमन शर्मा की माने तो ये दोनों लोग दिल्ली से फ्लाइट के जरिए 3 तारीख को यहां आए थे। जिसके बाद इन्हें एयरपोर्ट से सीधे अमृतसर के एक हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया था। हॉस्पिटल से मिली जानकारी के अनुसार टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए ये दोनों शख्स इटली से भारत पहुंचे थे।

ध्यान हो इससे पहेल भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का आकड़ा 31 था, पंजाब में दो मामलों की पुष्टि के बाद देश में कोरोना वायरस से पीड़ितों लोगों की संख्या बढ़कर अब 33 हो गई है। वहीं ईरान की बात करें तो, इरान में तो इस वायरस का खौफ नेताओं में इस कदर बढ़ गया है कि उन्होंने कैबिनेट की जरूरी बैठकों तक में भाग लेना बंद कर दिया है। बता दें, ईरान में इस वायरस के अब तक करीब 2,922 मामले सामने आ चुके है। जिनमें से लगभग 92 लोग मौत के आगोश में समा चुके हैं।

कोरोना वायरस का दिल्ली में एक और नया मामला, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई…

चीन में शुक्रवार को 28 मरे

ध्यान हो, दुनिया में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का आकड़ा 1 लाख के पार पहुंच चुका है। चीन से शुरू हुआ ये वायरस दुनिया के 97 देशों में अपने पैर पसार चुका है। जॉन हॉपकिंस कोरोनावायरस ट्रैकर की माने तो कोरोना वायरस से अबतक 1 लाख 2 हजार 180 लोग संक्रमित है। इसमें से केवल 80 हजार 651 लोग चीन में मौजूद हैं। चीन में शुक्रवार का दिन काफी भयावह रहा शुक्रवार को इस वायरस से 28 लोगों की जान चली गई। इसके साथ ही चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आकड़ा 3070 के पर पहुंच गया है। वहीं दुनिया भर में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 3400 पार कर गई है।

इटली में 49 मौतें

चीन के बाद जिस देश में इस वायरस का प्रकोप देखने को मिल वो है इटली। यहां 4636 लोग कोरोनावायरस से पीड़ित पाए गए हैं। संक्रमित पाए गए इन लोगों में से 197 की मौत हो गई है। शुक्रवार को इटली में मरने वालों की संख्या 49 हो गई है।

ईरान में 4747 मरीज

इटली के साथ ही ईरान में भी कोरोना का कहर बरप रहा है। यहां पर कोविड-19 के अब तक 4747 मरीज पाए गए हैं। जिसमें से करीब 124 लोगों की मौत हो चुकी है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं