कोरोना की स्थिति पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही- गृह मंत्रालय

कोरोना के कहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने करी प्रेस कॉन्फ्रेंस। अभी तक 979 मामले सामने।

कोरोना वायरस से भारत को लॉकडाउन किए आज कई दिन हो गए है। बीते रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ्यू लगाया गया था। जिसके बाद भी पीएम मोदी ने लोगों को घर से बाहर न निकलने की अपील की थी। लेकिन पीएम की अपिल के बाद भी जनता बात का उल्लघन कर रही थी। जिसके बाद पूरे देश में कड़ा लॉकडाउन लगा दिया गया।

कपिल सिब्बल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- लॉकडाउन के लिए…

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की सख्या तेजी से बढ़ती जा रही हैं। तो वहीं अभी तक स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 979 मामले सामने आ चुके हैं। आज कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health & Family Welfare) के संयुक्त सचिव ‘लव अग्रवाल’ में देश में कोरोना के हालात पर जानकारी दी। लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि अभी तक 979 मामले सामने आए है। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 6 लोगों की मौत हुई हो चुकी हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि वो विदेश से मास्क और वेंटिलेटर मंगाने की कोशिश जारी है।

कोरोना को मात देने के लिए शाम 4 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य…

लव अग्रवाल ने बताया, कि बीते 24 घंटों में 106 नये केस आए हैं। साथ ही सभी राज्यों से बात की गई है कि कोरोना के मरीज दूसरे मरीज से दूरी बनाएं इसके अलावा वेंटिलेटर और मास्क मैन्युफैक्चरिंग पर जोर दिया जा रहा है। बता दें कि कैबिनेट सेक्रटरी ने भी राज्यों के साथ बैठक की थी और उन्होंने कहा कि, हम स्थिति पर निगरानी बनाए हुए हैं। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “आज 10 सशक्त समूह बनाए गए हैं। इस ग्रुप का फोकस मेडिकल एमरजेंसी, बेड्स, मेडिकल इक्विपमेंट्स, हेल्थ स्टॉफ पर है।” साथ ही भारतीय रेलवे के जरिये बीते 5 दिनों में आवश्यक वस्तुओं जैसे अनाज, चीनी, नमक, कोयला, पेट्रोलियम आदि ले जाने वाले 1.25 लाख वैगन का संचालन किया गया है।

तो वहीं कोरोना वायरस को लेकर ICMR के डॉ. गंगाखेड़कर ने बताया, “आज लगभग 35 हजार टेस्ट हुए। लैब की संख्या बढाई गई है, ICMR के 113 लैब हैं। 47 निजी लैब में कोरोना का टेस्ट किया जा रहा है.”

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं