कोरोना: लॉकडाउन नहीं लेकिन एक साथ जमा न हों 5 लोग- CM केजरीवाल

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बाद बोले दिल्ली के CM केजरीवाल, एक साथ जमा न हों 5 लोग, फिलहाल लॉकडाउन की जरूरत नहीं।

कोरोना के बढ़ते कहर के कारण केंद्र ही नहीं राज्य सरकारें भी जनता के स्वास्थय को लेकर चिंतित है और हर संभव मदद का ऐलान कर रही है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपिल की है कि कुछ समय के लिए सुबह की सैर बंद कर घर पर रहें। सीएम केजरीवाल ने कहा, “फिलहाल हम लॉकडाउन नहीं कर रहे हैं, लेकिन आपकी सुरक्षा के लिए जरूरी हो तो हम भविष्य में ऐसा कर सकते हैं”।

‘पुलिस से नहीं संभल रहे हालात, तुरंत सेना बुलाई जाए’: Arvind Kejriwal

In wake of Coronavirus, Delhi CM Arvind Kejriwal attended video conference held by PM Narendra Modi.He assured that…

Posted by Aam Aadmi Party on Saturday, March 21, 2020

सीएम केजरीवाल ने कहा, “राजधानी में किसी भी जगह पर पांच या इससे ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते. अगर पांच लोग एक साथ हैं तो उन्हें एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखनी चाहिए”। उन्होंने कहा, “पहले दिए आदेश में 20 या इससे ज्यादा लोगों को एक जगह पर इकट्ठा होने से रोका गया था”।

उन्होंने कहा, “रविवार को जनता कर्फ्यू के कारण दिल्ली में 50 प्रतिशत बसें नहीं चलेंगी. उन्होंने कहा, एमरजेंसी में लोगों को दिक्कत हो सकती है, ये सोचकर फैसला लिया गया है कि 50 फीसदी बसें चलने दी जाएं”। वहीं सीएम ने कहा, “खुद के कोरंटाइन के लिए होटल में रह रहे लोगों की जीएसटी माफ की जा रही है”।

सीएम ने कहा, “गरीब और दिहाड़ी मजदूरों पर बहुत मार पड़ रही है. हम नहीं चाहते कि कोई भुखमरी का शिकार हो. दिल्ली में 72 लाख लोगों को राशन मिलता है. उनका राशन हम बढ़ा रहे हैं. वह फ्री दिया जाएगा. अप्रैल महीने का राशन 30 मार्च देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. लोगों से अपील है कि राशन लेने के लिए लाइन लगाएं तो एक मीटर की दूरी रखें. भीड़ दिखे तो अगले दिन आ जाना”।

सीएम केजरीवाल ने कहा, “हमें एहतियात बरतना जरूरी है. इटली, ईरान और चीन का उदाहरण हम देख चुके हैं. हम नहीं चाहते कि दिल्ली का हाल वैसा हो, कई कदम उठाए जा रहे हैं. कोरोना से आपको खुद आप ही बचा सकते हैं. कोई और नहीं बचा सकता. जो आपको कहा गया वो आप करते रहें. जो उपाय बताए गए हैं उन्हें अपनाते रहिए. दूरी बना कर रखें. घर में रहें. बहुत जरूरी न हो तो घर के बाहर न निकलें”।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं