भोपाल पहुंचे कांग्रेस विधायक बोले- हमारे पास 114 विधायकों का समर्थन

0
348

एमपी में कमलनाथ सरकार के सारे विधायक भोपाल वापस आ गए हैं। सभी विधायको को भारी सुरक्षा के बीच राजधानी के एक होटल में ठहराया गया है।

मध्य प्रदेश की राजनीति हर दिन हलचल देखने को मिल रही है। बीते दिन शनिवार को कांग्रेस के 90 विधायक जयपुर से राजधानी भोपाल पहुंच गए हैं। उन सभी विधायको को भारी सुरक्षा के बीच राजधानी के एक होटल में ठहराया गया है। कांग्रेस के सभी विधायक भोपाल के मैरियट होटल में ठहरे हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के करीब 22 से 23 विधायक नदारद दिखे। हालांकि, पार्टी के कांतिलाल भूरिया का मानना है कि हमारे पास 112 विधायकों से ज्यादा का समर्थन है।

CAA: अलीगढ़ में हिंसा के दौरान गोली लगने से घायल हुए तारिक की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के सभी विधायक बीती रात करीब ग्यारहा बजे भोपाल के राजा भोज विमानतल पर पहुंचे, जहां से उन्हें बसों में बिठाकर एमपी नगर क्षेत्र में स्थित एक होटल में ठहराया गया। उन सभी विधायकों के साथ प्रदेश कांग्रेस के अनेक पदाधिकारी भी मौजूद थे। इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के साथ अपनी रणनीति में जुटे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने कैबिनेट की बैठक भी की। बता दें कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने अपने विधायकों के लिए शनिवार को ही व्हिप जारी कर चुकी है।

भोपाल पहुंचे कांग्रेस विधायक बोले- हमारे पास 114 विधायकों का समर्थन

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ही राज्य के करीब 22 विधायकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कमलनाथ सरकार ने अपने विधायकों की खरीद फरोख्त से बचाने के लिए सभी को लगभग चार पांच दिन पहले विशेष विमान से भोपाल से जयपुर भेजा था। अब आगामी सोमवार से मध्य प्रदेश में बजट सत्र शुरू होने वाला है, जिसके चलते सारे विधायकों को भोपाल वापस लाया गया है। हालांकि, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में खड़े करीब 20 विधायक अभी बेंगलुरु में ही हैं।

उधर, मध्य प्रदेश में सोमवार से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर राज्य की भाजपा सरकार ने भी   अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया। भाजपा के तरफ से राज्य के विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ नरोत्तम मिश्रा की ओर से जारी व्हिप में पार्टी विधायकों को निर्देशित किया गया है कि सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा के संपूर्ण सत्र में सदन की संपूर्ण कार्यवाही के दौरान वे मौजूद रहें। इसी बीच एमपी के राज्यपाल लाल जी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने अपने अभिभाषण के बाद सरकार को सदन में बहुमत साबित करने को कहा है। बता दें कि बीजेपी के लगभग एक सौ विधायक इस समय दिल्ली के पास एनसीआर क्षेत्र में एक होटल में रुके हुए हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं