केंद्र के बाद CM नीतीश कुमार ने किया राहत पैकेज का ऐलान, 100 करोड़ रुपये किए आवंटित

0
40

बिहार सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

Coronavirus (कोरोना वायरस) के प्रकोप के कारण पूरे देश में Lockdown (लॉकडाउन) है। वहीं Lockdown (लॉकडाउन) से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए, बिहार के Cm Nitish Kumar (सीएम नीतीश कुमार) ने 100 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। पिछले दिन, सीएम नीतीश कुमार ने राशन कार्डधारकों के खाते में एक हजार रुपये जोड़ने की घोषणा की थी। बिहार सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

जनता के लिए केंद्र का ऐलान- 80 करोड़ लोगों को 2 रुपये किलो के दाम पर गेहूं, 3 रुपये

Coronavirus (कोरोना वायरस) संक्रमण से निपटने के लिए, बिहार सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष को 100 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है। इस राशि का उपयोग Lockdown (लॉकडाउन) के कारण किया जा रहा है। बिहार के अंदर जो मजदूर, रिक्शा चालक, ठेला चालक, वेंडर और अन्य गरीब फंसे हुए है। यह उनके लिए आपदा राहत केंद्र बनाने और उनके लिए भोजन और आश्रय की व्यवस्था करने के लिए किया जाएगा।

जो लोग Lockdown (लॉकडाउन) के कारण बिहार से बाहर या रास्ते में फंसे हुए हैं, उन्हें रेजिडेंट कमिश्नर के माध्यम से राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वयित किया जा रहा है, जबकि भोजन और आवास का प्रबंधन बिहार सरकार के खर्च पर किया जा रहा है। इसके साथ ही आपदा राहत केंद्रों पर कोरोना संबंधित स्वास्थ्य सेवाएं भी उपलब्ध होंगी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं