सीएम केजरीवाल का फैसला

कोरोना वायरस को लेकर सीएम केजरीवाल का फैसला, 31 मार्च तक बंद रहेंगे दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट

महामारी कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने इस वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी। सीएम केजरीवाल ने लोगों से अपील की है की वो घर में ही रहें। उन्होंने कहा, “लोग जितना हो सके घर से ही काम करें. निजी कंपनियां अपने कर्मचारियों से घर से ही काम कराने पर जोर दें. सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद रहेंगे”। हालांकि लोग होम डिलीवरी और खाना पैक करा सकेंगे।

दिल्ली: कोरोना के मरीज ने सफदरजंग अस्पताल में की आत्महत्या

उन्होंने बताया, “दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 2 मरीज ठीक हो चुके हैं”। मुख्यमंत्री ने कहा, “दिल्ली के सभी कॉलेज, आईटीआई बंद कर दिए गए हैं. सभी बसों को बस डिपो पर डिस इंफेक्शन किया जाएगा. सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक डिपो की गाड़ियों को डिस इंफेक्शन किया जाएगा”। अरविंद केजरीवाल ने बुजुर्गों से अपील करते हुए कहा, “वो कुछ दिन घर पर ही रहें। वहीं, अब 20 से ज्यादा लोगों की भीड़ को मंजूरी नहीं दी जाएगी. पहले 50 थी. सेल्फ क्वारंटाइन वालों पर स्टंपिंग की जा रही है”। सीएम ने कहा, “पब्लिक प्लेस पर अगर कोई ऐसा दिखे तो उन्हें घर भेजें. सीएम ने लोगों से घर पर ही रहने की अपील की”। उन्होंने कहा, “अगर ऐसा नहीं होता है तो सरकार को सख्ती बरतनी पड़ेगी. गिरफ्तार भी करना पड़ सकता है”।

कोरोना को तोड़ने में भारत ने हासिल की सफलता

आपको बता दें, दुनिया के 170 से ज्यादा देशों में पैर फैला चुके कोरोना वायरस से 9,020 लोगों की जान चली गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस ने 712 लोगों को अपनी जद में ले लिया है। यूरोप सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के चपेट में हैं। इस जानलेवा वायरस से यूरोप में जान गवाने वालों की संख्या 4,134 तक पहुंच गई है, जबकि चीन समेत पूरे एशिया में मरने वालों का आंकड़ा 3,416 पर पहुंच गया है। हालांकि, बुधवार को इस वायरस से वुहान से किसी की मौत का मामला सामने नहीं आया है। वहीं, इटली में लोगों के मरने की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके साथ ही अमेरिका समेत कई देशों ने वायरस को लेकर इमरजेंसी घोषित कर दी है। भारत में भी सरकार कोरोना वायरस को आपदा घोषित कर चुकी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं