कोरोना योद्धाओं के लिए सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 1 करोड़ रु देगी सरकार

केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस के जरिए इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि यदि किसी स्वास्थ्यकर्मी की कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के दौरान मौत हो जाती है।

Coronavirus (कोरोना वायरस) के खिलाफ जंग लड़ रहे कोरोना योद्धाओं को लेकर सीएम केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेस के जरिए इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि यदि किसी स्वास्थ्यकर्मी की कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के दौरान मौत हो जाती है। तो दिल्ली सरकार स्वास्थ्यकर्मी के परिवार को सम्मान के तौर पर 1 करोड़ रुपये की धनराशी देगी।

दिल्ली छोकड़कर जा रहे लोगों से केजरीवाल ने की अपील, कहा- ऐसा करने से…

स्वास्थ्यकर्मी के परिवार को मिलेंगे 1 करोड़ रु.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि, इस लड़ाई में यदि किसी भी स्वास्थ्यकर्मी की मौत होती है तो उसके परिवार को 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। चाहे वो डॉक्टर हो, नर्स हो या फिर सफाई कर्मचारी अगर यदि इस दौरान उनकी जान चली जाती है तो दिल्ली सरकार उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये देगी। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की वो प्राइवेट हॉस्पिटल में काम करता है या सरकारी हॉस्पिटल में ये सम्मान राशि सभी के लिए हैं।

इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि सरकार इस समय डॉक्टरों को पीपीई (PPE) यानि पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्यूपमेंट की जरुरत है। जो जल्द ही डॉक्टरों को मुहैया करवा दिए जाएंगे।

कोरोना के कहर के बीच केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, 4 लाख लोगों को…

दिल्ली में स्थिति कंट्रोल में है – केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के हालातों के बारे में बताते हुए कहा कि दिल्ली में इस वक्त हालात कंट्रोल में। पिछले कुछ दिनों से मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी नहीं हुई है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि यदि दिल्ली में रोजाना कोरोना के 100 मरीज भी आते हैं तो हम उसके लिए तैयार हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं