लॉकडाउन के बीच सीएम केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में दुकानदारों को ई-पास, अब सीधे कमिश्नर से शिकायत

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जारी किए गए लॉकडाउन के बाद से लोगों को कई परेशानी हो रही थी जिसे लेकर अब सीएम केजरीवाल सामने आए हैं।

मंगलवार रात 8:00 पीएम नरेंद्र मोदी ने अगले 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉकडाउन किया है। पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद से ही कई लोग परेशान दिखे। इन लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सामने आए हैं। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर का नंबर जारी किया है। ये नंबर है- 011-23469536 है। सीएम द्वारा जारी इस नंबर पर आप अपनी किसी भी शिकायत या हो रही दिक्कत का समाधान निकलवा सकते हैं। दिल्ली पुलिस कमिश्नर का नंबर जारी करने के साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने ई-पास जारी करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा, “हम आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों के लिए पास जारी करेंगे. उन लोगों को ई-पास दिए जाएंगे, जिन्हें आवश्यक सेवाओं के लिए अपनी दुकानें और कारखाने खोलने की जरूरत है”।

नवरात्र के पहले दिन दुनिया के लिए खुशखबरी, अमेरिका में तैयार…

लोगों को घबराने की जरूरत नहीं- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने लोगों से कहा, “घबराने की जरूरत नहीं है. कल पीएम मोदी के भाषण के बाद लोगों ने आवश्यक सेवाओं के लिए दुकानों पर लाइन लगाना शुरू कर दिया. मैं फिर से लोगों से अपील करता हूं कि वे घबराकर खरीदारी न करें, मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि आवश्यक सेवाओं में कोई कमी नहीं होगी”।

आपको बता दें भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 582 हो गई है। इनमें से 41 विदेशी नागरिक है, जबकि 11 लोगों की इनमें मौत हो चुकी है। राहत की बात यह है कि 46 लोग पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। फिलहाल दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की संख्या 29 है, जबकि इनमें से 5 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं बात करे दुनिया भर की तो इस वायरस से अब तक 16000 से ज्यादा लोग काल के गाल में समा चुके हैं।

Coronavirus: सरकार ने दी लोगों को राहत, किसी भी एटीएम से पैसे निकालने पर नहीं लगेगा चार्ज

गौरतलब हो कि कोरोना के कहर के आगे पूरे देश में एक तरह से कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। कर्फ्यू के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि इस जानलेवा वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाया जा सके। यहां आपको बता दें इससे जानलेवा वायरस से अब तक दुनिया भर में 16000 मौतें हो चुकी हैं जबकि साढ़े 3 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं