कोरोना पर BJP सांसद की नई मुहिम, टोपी पर लिखा- 'करो नमस्ते'

भाजपा के सांसद राजकुमार चाहर ने आज मंगलवार को एक खास अंदाज वाली टोपी पहन कर संसद भवन पहुंचे जिनपर दोनों तरफ लिखा था, करो ना हैंडशेक, करो नमस्ते।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोग एक दूसरे को जागरूक करने पर लगे हैं। इस दौरान कई लोग हैंडशेक की जगह नमस्ते पर जोर दे रहे हैं। इसी को लेकर यूपी के फतेहपुर सीकरी से भाजपा के सांसद राजकुमार चाहर ने आज मंगलवार को एक खास अंदाज वाली टोपी पहन कर संसद भवन पहुंचे, जिसने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस टोपी की खास बात ये है कि इसपर दोनों तरफ लिखा था, करो ना हैंडशेक, करो नमस्ते। सांसद राजकुमार के मुताबिक, कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए उन्होंने ये खास टोपी पहनी है।

कोरोना संकट: ताजमहल बंद, दीदार ना कर पाने पर रो पड़े विदेशी सैलानी

जब इस टोपी के बारे में उनसे सवाल किया गया तो जिसके जवाब में सांसद राजकुमार ने कहा, ‘मैंने यह टोपी कोरोना वायरस पर जागरुकता को लेकर पहनी है।’ उन्होंने आगे कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए सभी को यह टोपी पहननी चाहिए, ताकि एक संदेश लोगों में आए। सांसद ने कहा, “हाथ मिलाने से कोरोना वायरस फैलने का डर रहता है, इसलिए दूर से ही नमस्ते कर देना चाहिए। आज मैं संसदीय दल की बैठक में भी इस टोपी को पहन कर गया था और काफी सांसदों और नेताओं ने इस टोपी की चर्चा की।”

कोरोना: लखनऊ, आगरा समेत UP के 11 जिलों में सिनेमा हॉल बंद

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार को संसद भवन में भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक हुई, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के मसले पर सांसदों को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में मीडिया की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि मीडिया के बड़े तबके ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाई है। पीएम मोदी ने कहा कि जिन राज्यों में हम विपक्ष में हैं, वहां पर 15 अप्रैल तक कोई आंदोलन ना करें। अगर जरूरी हो तो ज्ञापन ही दें। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी संसदीय दल के कार्यक्रम में मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने ने भी कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे आवाश्यक कदमों की जानकारी दी। वहीं, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां पर येस बैंक के मामले में सभी सांसदों को जानकारी दी.

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं