केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का ऐलान, टोल प्लाजा पर कुछ दिन नहीं होगी वसूली

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें देश में अस्थायी तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं लिया जाएगा।

देश में Coronavirus (कोरोना वायरस) के संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री Nitin Gadkari (नितिन गडकरी) ने कहा है कि आपातकालीन सेवाओं के काम को आसान बनाने के लिए देश में अस्थायी रूप से राष्ट्रीय राजमार्गों पर Toll Tax (टोल टैक्स) नहीं लिया जाएगा। Nitin Gadkari (नितिन गडकरी) ने कहा कि देश में फैले कोरोना के प्रसार को देखते हुए देश के सभी Toll Plaza (टोल प्लाजा) पर टोल वसूली का काम रोक दिया गया है।

हरियाणा में कोरोना के अब तक 18 पॉजिटिव मामले, 9829 लोग निगरानी में

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘कोविड-19 को देखते हुए आदेश दिया जाता है कि देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद किया जाए।’ उन्होंने कहा कि “इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को जरूरी समय बचाने में मदद मिलेगी।“ इसके अलावा, Nitin Gadkari (नितिन गडकरी) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, सड़कों के रखरखाव और टोल प्लाजा पर आपातकालीन संसाधनों की उपलब्धता हमेशा की तरह जारी रहेगी। दरअसल, देश में 21 दिन का लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान, राजमार्ग और राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है। केवल आपातकालीन वाहनों को जाने की अनुमति है। केवल आवश्यक सामानों की आपूर्ति करने वाले ट्रकों, सरकारी वाहनों और आवश्यक सेवाओं से संबंधित एम्बुलेंस की अनुमति दी जा रही है।

यही नहीं, पुलिस केवल कुछ निजी कारों को वैध कारण के लिए राजमार्ग पर जाने की अनुमति दे रही है। ऐसी स्थिति में, जो लोग आपातकालीन सेवाओं में लगे हुए हैं, उन्हें टोल नहीं लेने से लाभ होगा और वे कम समय में बिना रुके सुचारू सेवा दे सकेंगे।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं