कोरोना के बढ़ते संकट से सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बिहार राज्य की सभी सीमाएं की सील

इस सील के कारण अब बिहार राज्य में कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता है। इस सील में किसी भी वाहन की आवजाही पर पूरी रोक लगा दी गई है

कोरोना को लेकर पूरा देश में जहां सरकार ने लॉकडाउन जारी कर दिया हैं। वहीं हर राज्य की सीमा पर पुलिस बल आने जाने वाले लोगों पर नजरें बनाए खड़ी हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार पूरी तरह मुस्तैद हो गई है। तो वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते आकड़ो को देखते हुए आज से बिहार सरकार ने राज्य सीमा को पूरी तरह सील करने का फैसला लिया है। इस सील के कारण अब बिहार राज्य में कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता है। इस सील में किसी भी वाहन की आवजाही पर पूरी रोक लगा दी गई है इसमें केवल आपातकालीन सेवाओं को आने जाने की अनुमति होगी। उनके लिए सरकार ने कोई रोक नहीं लगाई है। तो वहीं  नेपाल,उत्तर प्रदेश, बंगाल और झारखंड को जोड़ने वाली सड़कों पर भी सरकार की कड़ी निगरानी है।

एबीस्टार की पहल पर सांसद ने दिया Viraj Profiles Ltd पर कार्रवाई का आश्वासन

बता दें कि इसके अलावा बिहार सरकार ने ये भी फैसला लिया हैं। कि पटना के करीब 24 होटलों क्वारंटीन सेंटर बनाया जाएगा। इसके अलावा यूनिवर्सिटी हॉस्टल ,रेलवे गेस्ट हाउस में भी केंद्र बनेंगे। सभी केंद्रों में लोगों के भोजन और रूकने के इंतजाम किए जाएंगे। ताकि बिहार का हर व्यक्ति बिना परेशानी के रह सकें।

आपको बता दें कि सोमवार तक यहां 3843 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया हैं। जिसमें से विदेशों से आए लोगों की संख्या 937 हैं। तो दूसरी ओर नगर निकाय और प्रखंड से आए डेटा की भी जांच की जा रही है। इस बार जो लोग बिजली का बिल देने में सक्षम नहीं होंगे। उनके लिए सरकार ने राहत का तोहफा देने की भी बात कही है। लॉकडाउन के कारण बिजली का कनेक्शन नहीं कटेगा। कोरोनो संकट को देखते हुए विभाग ने यह फैसला लिया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं