कोरोना संकट के बीच योद्धा बने पुलिसकर्मी, 50 लाख का बीमा करवाएगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों के लिए 50 लाख का बीमा करवाने का ऐलान किया है। यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बात की सूचना दी।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी पुलिस के कंधों पर हैं। इस दौरान उन्हें कई बार विरोध प्रदर्शनों का सामना भी करना पड़ता है। ऐसे कोरोना योद्धा बने पुलिसकर्मियों के लिए सूबे की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। पुलिसकर्मियों के लिए योगी सरकार ने बीमा करवाने का ऐलान किया है।

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5000 पार, फिलहाल नियंत्रण में है स्थिति

पुलिसकर्मियों का होगा 50 लाख का बीमा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों के लिए 50 लाख का बीमा करवाने का ऐलान किया है। यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बात की सूचना दी। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी दिन-रात कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। भूखे और बेसहारा लोगों को खाना पहुंचाना भी पुलिस के जिम्मे हैं। ऐसे में उन्हें संक्रमण फैलने का खतरा भी लगातार बना रहता है। इसके अलावा उनके साथ जनता द्वारा बदसलुकी की जाती है। इसको देखते हुए यूपी सरकार ने पुलिसकर्मियों के लिए 50 लाख के बीमा कवर देने का ऐलान किया है और जल्द ही इसे अधिकारिक रुप से अमलीजामा पहनाया जाएगा।

5 हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 5000 के पार जा चुकी है और मरने वालों का आंकड़ा 150 के पार जा चुका है। वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 14 लाख 31 हजार के पार जा चुकी है और वहीं मरने वालों का आंकड़ा 82 हजार के पार पहुंच चुकी है।

AB STAR NEWS के  ऐप को डॉउनलोउड  कर सकते. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं