जब ट्रंप ने कोरोना के डर से भारतीय संस्कृति का लिया सहारा… 

0
201

आयरिश के प्रधानमंत्री को नमस्ते करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय संस्कृति और भारतीय परंपरा की जमकर सराहना भी की।

नई दिल्ली: दुनिया भर में डर का अभिप्राय बन चुका कोरोना वायरस ने लोगों का जीन दुश्वार कर दिया है। ये वायरस इतना खतरनाक होता चला जा रहा है कि लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। ऐसे में दुनिया भर के लोग हर समय इस वायरस को लेकर चिंतित रहते हैं।

शायद इसीलिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जब आयरिश के प्रधानमंत्री लियो वराडकर से मिले तो हाथ मिलाकर नहीं बल्कि हाथ जोड़कर नमस्ते के साथ उनका स्वागत किया। आपको बता दें कि गुरुवार को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने खास मेहमान आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर का स्वागत नमस्ते कहकर किया।

आयरिश के प्रधानमंत्री को नमस्ते करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय संस्कृति और भारतीय परंपरा की जमकर सराहना भी की। इससे पहले जब राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर थे, तब अहमदाबाद में करीब एक लाख से ज्यादा लोगों को हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया था।

राष्ट्रपति ट्रंप कोई पहले विदेशी नेता नहीं है जो भारतीय संस्कृति को अपनाया हो, इससे पहले दुनिया के तमाम देश भारतीय संस्कृति से रुबरु होते रहे हैं। ऐसे में अब, जब कोरोना ने काल बनकर चार हजार से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया है, तो दुनिया के तमाम स्वास्थ्य संगठन के साथ-साथ मेडिकल के विद्वानों ने कहा है कि एक दूसरे से हाथ मिलाने से बचे और सफाई का ध्यान रखे । लिहाजा लोग उस  बात पर अमल करते हुए भारत की सबसे पुरानी संस्कृति को फॉलो भी कर रहे हैं और बचाव का भी ध्यान रख रहे हैं। AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं