कोरोना के खिलाफ जंग: जबलपुर पुलिस लोगों को दे रही अनोखा संदेश 

0
22

देश को कोरोना वायरस से बचने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

भारत के PM Narendra Modi (पीएम नरेंद्र मोदी) के अलावा, हर राज्य के सीएम अपने राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों और प्रशासन से लगातार संपर्क कर रहे हैं। देश को Coronavirus (कोरोना वायरस) से बचने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। वहीं Jabalpur Police (जबलपुर पुलिस) ने लोगों को जागरूक करने के लिए नए नया तरीका ढूढ़ निकाला है। जिसके जरिए पुलिस लोगों को बता रही है कि एक अनोखे संदेश के जरिए Coronavirus (कोरोना वायरस) को कैसे रोका जाए।

कोरोना से संबंधित सटीक जानकारियों के लिए वेबसाइट लॉन्च

शहर में अचानक corons positive (कोरोना पॉजिटिव) की संख्या बढ़ने के बाद अब हर गली में आवाज सुनाई दे रही है। जिसमें कहा जा रहा है, “मैं समाज का शत्रु हूं, मैं आपको संक्रमित करके जीवित रहूंगा, जो लोग mask and sanitizer (मास्क और सैनिटाइजर) का उपयोग करते हैं, वे मेरे शिकार नहीं बन पाते हैं, यहां तक ​​कि घरों में रहने वाले लोग भी मेरे शिकार नहीं बन पाते हैं, मैं कैसे फैलूंगा? मैं कोरोनावायरस हूं।“

इंदौर: कोरोना की जांच के लिए पहुंची टीम पर हमला करने वाले 4 लोगों पर रासुका की कार्रवाई

Jabalpur Police (जबलपुर पुलिस) सामाजिक भेद के महत्व को दिखाने के लिए शहर भर में विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से एक संदेश भेज रही है। खास बात यह है कि नुक्कड़ नाटकों के सभी पात्र पुलिसकर्मी भी हैं। कैद लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए देश भक्ति गीत भी गाया जा रहा है। वहीं, जबलपुर पुलिस Lockdown (लॉकडाउन) से परेशान सभी लोगों की मदद कर रही है। जिसमें पुलिस विभाग के लोग कुछ कलाकारों के साथ कोरोना से बचने का संदेश दे रहे हैं। यह टीम नुक्कड़ नाटक ट्रैफिक पुलिस के सूबेदार Akhilesh Kushwaha (अखिलेश कुशवाहा) के नेतृत्व में किया जा रहा है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं