जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि अगर किसी भी व्यक्ति को खांसी,जुकाम है तो वो यात्रा करने से बचें।

नई दिल्ली: कोराना वायरस को लेकर वैष्णों देवी प्रशासन ने भी एडवाइजरी जारी की है।  वायरस के खतरे से निपटने के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने विदेशी नागरिकों, और अप्रवासी भारतीयों के लिए साफ तौर पर कहा है कि वो वैष्णों देवी की यात्रा तब तक न करें, जब तक कोरोना का प्रकोप है। जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि अगर किसी भी व्यक्ति को खांसी,जुकाम है तो वो यात्रा करने से बचें।

दरअसल, कोरोना वायरस से बचने के लिए मंदिर प्रशासन ने एहतियातन तौर पर ये फैसला लिया है।  जिसमें साफ कहा गया है कि अप्रवासी भारतीयों के साथ-साथ कोई भी विदेशी नागरिक वैष्णों देवी की यात्रा करने से बचे। श्राइन बोर्ड के पदाधिकारियों का कहना है कि रेलवे स्टेशन और कटरा में लोगों के लिए सहायता केंद्र बनाया गया है। इसके अलावा हेलीपैड और निहारिका कांप्लेक्स में भी यात्री हेल्प डेस्क लगाए गए हैं।

कोरोना की वजह से धारा 144 लागू

जम्मू प्रभाग के जिला आयुक्त ने कोरोना वायरस को लेकर पूरे कटरा में धारा 144 लागू कर दी है। जिला आयुक्त  की माने तो श्रद्धालुओं को कोरोना वायरस से सामना न करना पड़े इस लिए धारा 144 लागू की गई है। वहीं कोरोना वायरस से लोगों को सामना न करना पड़े इसके लिए मंदिर प्रशासन ने कटरा के साथ-साथ कई जगहों पर चिकित्सा शिविर भी लगाए हैं।

जाहिर है कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में हैं। अबतक इस वायरस से करीब एक लाख साठ हजार से  ज्य़ादा लोग आ चुके हैं। इसके अलावा कोरोना कोविड 19 ने अबतक तकरीबन साढ़ें पांच हजार से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया है। कोरोना को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते रविवार को सार्के देशों के साथ बैठककर आगे की रणनीति तैयार की है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं