UP: किराये के बाद अब बिजली विभाग से लोगों को राहत

यूपी में बिजली विभाग का आदेश, 3 महीने के औसत के आधार पर आएगा अप्रैल महीने का बिल

कोरोना के भारत में बढ़ते कहर के बीच राज्य सरकारें लगातार लोगों को राहत देने के लिए एक के बाद एक ऐलान कर रही है। जहां 1 दिन दिन पहले यूपी के जिलाधिकारी ने ऐलान किया था की 1 महीने तक किरायेदारों से किराया नहीं लिया जाएगा। तो वहीं अब एक और और राहत लोगों को मिलने वाली है। बता दें, यूपी के बिजली विभाग ने यह तय किया है, “अप्रैल महीने में बिजली का बिल उपभोक्ता के तीन महीने की बिजली खपत के औसत के आधार पर लिया जाएगा”।

बिहार: कोरोना के खौफ के बीच चमकी ने दी दस्तक, सामने आया पहला केस

आपको बता दें कि सूबे में मीटिर रीडिंग के आधार पर बिजली विभाग बिल तैयार करता है और रीडिंग के लिए एजेंट डोर-टू-डोर जाते हैं। लेकिन कोरोना वायरस के कहर के बाद लगाए गए लॉकडाउन की वजह से किसी का भी घर से बाहर निकलना मुश्किल हो चुका है। ऐसे में कोरोना के खतरे को देखते हुए मीटर रीडिंग के लिए घर-घर जाना मुश्किल भरा हो सकता है। यही वजह है कि बिजली विभाग ने ये फैसला किया है कि अप्रैल महीने का बिल तीन महीने के औसत के आधार पर लिया जाएगा।

लॉकडाउन ने खड़ी की नई मुसीबत

बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था। जो 14 अप्रैल तक चला था। लेकिन सरकार के फैसले की वजह से नई समस्या पैदा हो गई। वो लोग परिवार के साथ सड़कों पर आ गए जो काम की तलाश में शहरों में आए थे। वो चाहते हैं किसी तरह अपने घर पहुंच जाएं। जिसके कारण  राज्य की तमाम सीमाओं पर भारी भीड़ जमा हो गई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं