आज 400 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

Indian Railways Cancelled Trains list: आज 400 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

अगर आप सोमवार को ट्रेन से यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो जरा इस खबर पर ध्यान दीजिए। बता दें, भारतीय रेलवे की ओर से सोमवार को कैंसिल रहने वाली ट्रेनों की सूची जारी की गई है। इंडियन रेलवे के अनुसार, सोमवार को कैंसिल रहने वाली ट्रेनों में 400 से ज्यादा ट्रेनें शामिल हैं। इतनी अधिक संख्या में ट्रेनों के कैंसिल होने से दिल्ली-मुंबई से उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पश्चिम बंगाल की ओर जाने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

चक्रवाती तूफान में बदल सकता है साइक्लोन फानी, कई ट्रेनें हुई रद्द

रेलवे के अनुसार सोमवार को पटरी पर दौड़ने वाली 411 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। इसमें से 287 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है। वहीं, 124 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द किया गया है। आईआरसीटी की वेबसाइट पर इसकी पूरी जानकारी दी गई है।

आज 400 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

यही नहीं, बुधवार को चलने वाली 13 ट्रेनों को रेलवे ने डायवर्ट कर दिया है। साथ ही 9 ट्रेनों के समय में चैंजस बदलाव किया गया है। इंडियन रेलवे के अनुसार, ट्रैक पर काम जारी रहने के साथ ही सिंग्नलिंग प्रणाली को दुरुस्त किया जा रहा है, जिसके चलते ये फैसला लिया गया है। हालांकि इस बात की जानकारी पहले ही रेलवे ने स्थानीय अखबारों में दे दी है।

आज 400 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

कौन-कौन सी ट्रेनें है कैंसिल

रद्द की जाने वाली ट्रेनों में मेल एक्सप्रेस, हमसफर, सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, डबलडेकर और कई विशेष ट्रेनें शामिल हैं। कई ट्रेनें के समय में घंटों लेट चल रही हैं, जिसकी जानकारी इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखी जा सकती है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं